मुख्यपृष्ठनए समाचारमनपा की व्यवस्थाओं में खामियां

मनपा की व्यवस्थाओं में खामियां

सामना संवाददाता / मुंबई

मैटर्निटी अस्पताल में एंबुलेंस और दवाओं की है कमी
शिव आरोग्य सेना की मांग, मुहैया हों सुविधाएं

मुंबई मनपा का भांडुप स्थित स्व. सुषमा स्वराज मैटर्निटी अस्पताल असुविधाओं की मार झेल रहा है। यहां इलाज कराने आनेवाली और प्रसव के लिए भर्ती होनेवाली गर्भवती महिलाओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मनपा की व्यवस्थाओं में मौजूद खामियाओं के कारण इस अस्पताल में दवाओं की भारी कमी है। इसके साथ ही आपात स्थिति में मददगार साबित होनेवाली एंबुलेंस भी पर्याप्त संख्या में नहीं है। सबसे चिंताजनक विषय यह है कि इस अस्पताल में चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ के कई पद खाली पड़े हुए हैं। इन सभी दिक्कतों को देखते हुए शिव आरोग्य सेना ने अस्पताल की सहायक डीन डॉ. श्रद्धा माहिमकर से मुलाकात करके उनके निस्तारण की मांग की है। साथ ही जरूरी सभी सुविधाएं मुहैया कराने का अनुरोध किया है।
उल्लेखनीय है कि मुंबई मनपा द्वारा संचालित १० बेड के भांडुप स्थित स्व. सुषमा स्वराज मैटर्निटी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को भर्ती किया जाता है। हालांकि, मनपा के स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के कारण यह अस्पताल बहुत ही जटिल अवस्था से गुजर रहा है। शिव आरोग्य सेना ने
दिया ज्ञापन
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) शिव आरोग्य सेना के कार्याध्यक्ष डॉ. किशोर ठाणेकर के निर्देश पर महाराष्ट्र राज्य समन्वयक जीतेंद्र दगडू (दादा) सकपाल की प्रमुख उपस्थिति में शिव आरोग्य सेना के पदाधिकारियों ने स्व. सुषमा स्वराज प्रसूातिगृह अस्पताल की डॉ. श्रद्धा माहिमकर से मुलाकात की और समस्याओं को सुलझाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

अन्य समाचार