मुख्यपृष्ठसमाचारवाराणसी में उफनाई गंगा का कहर जारी, खतरे के निशान से आधा...

वाराणसी में उफनाई गंगा का कहर जारी, खतरे के निशान से आधा मीटर ऊपर बह रही है गंगा

  • बाढ़ राहत शिविर में करंट की चपेट में आने से महिला की मौत

उमेश गुप्ता / वाराणसी

गंगा और वरुणा नदियों के तटवर्ती इलाकों में लगातार जलभराव के बीच पलायन जारी है। लगातार बढ़ रहा गंगा नदी का जलस्तर अब खतरा बिंदु दो दिन पूर्व ही पार करने के बाद रविवार की सुबह आठ बजे खतरे के निशान से ऊपर ७१.७७ तक जा पहुंचा है। जो खतरा बिंदु ७१.२६ मीटर के सापेक्ष आधा मीटर तक अधिक है। ऐसे में गंगा नदी का बढ़ता हुआ जलस्तर तटवर्ती इलाकों में तांडव मचा रहा है। वहीं मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि इस पूरे सप्‍ताह मानसूनी बादलों की सक्रियता और बारिश का दौर बना रह सकता है। ऐसे में बाढ़ का पानी ही नहीं बल्कि रह रहकर हो रही बरसात भी लोगों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए जगह-जगह बाढ़ राहत शिविर लगाया गया है।
वाराणसी के लंका क्षेत्र में बनाए गए बाढ़ राहत शिविर में एक बड़ा हादसा हो गया। यह बाढ़ राहत शिविर लंका थाने के ठीक पीछे लगाया गया था, इस कैंप में कुल १० परिवारों ने आज ही शरण ली थी। यह सभी परिवार गंगाबाग कॉलोनी के थे। आज ही इस पूरे शिविर का निरीक्षण जिले के अधिकारी कौशल राज शर्मा ने किया था लेकिन इस बाढ़ राहत शिविर में एक महिला को करंट लगने से तत्काल मृत्यु हो गई। मौजूद लोगों ने बताया कि महिला ने शिविर में लगे पंखे को पकड़ा ही था कि करंट की चपेट में महिला आ गई वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह तार खींचकर महिला को करंट के चपेट से हटाया लेकिन अस्पताल ले जाते ही अस्पताल में महिला को मृत घोषित कर दिया गया। मृत महिला का नाम रूबी साहनी बताया जा रहा है इनके पति की मृत्यु पूर्व में हो चुकी है इनके परिवार में ३ बच्चे भी हैं जिसमें दो लड़के और एक लड़की है। मृत्यु महिला की माता बेबी साहनी ने बताया कि आज ही हम लोग इस बार राहत शिविर में आए थे और आज ही हमारे बेटी के साथ ऐसी अनहोनी हो गई। उन्होंने बताया कि जैसे ही उनकी बेटी पंखे को घुमाने गई तो उसे लाइट ने अपने चपेट में ले लिया और तत्काल उसकी मृत्यु हो गई। मृत महिला की माता ने बताया कि हम सरकार से निवेदन करते हैं कि इन बच्चों के लिए कुछ करें और हमारी बेटी को न्याय मिले।
वही इस क्षेत्र के पार्षद डॉ़ रविंद्र कुमार सिंह ने बताया की बाढ़ राहत शिविर में पंखे में करंट उतरने से महिला की मृत्यु हो गई है। परिवार में शोक की लहर है। हम मृतक महिला को पोस्टमार्टम के लिए भेजें रहे हैं। जिससे परिवार को कुछ सरकारी मदद मिल सके।

अन्य समाचार