मुख्यपृष्ठनए समाचारकोहरे का कहर : २ घंटे में टकराईं ३६ गाड़ियां!

कोहरे का कहर : २ घंटे में टकराईं ३६ गाड़ियां!

लखनऊ एक्सप्रेस वे, ताज और ईस्टर्न पेरीफेरल पर बड़ा हादसा
सामना संवाददाता / लखनऊ
हिंदुस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। एक ओर जहां शीतलहर चल रही है वहीं दूसरी ओर कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है। बुधवार के दिन तो कुछ लोगों के लिए कोहरा मौत बनकर आया। लखनऊ एक्सप्रेस वे, ताज एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर तीन बड़े एक्सिडेंट हुए। इन तीनों एक्सप्रेस वे पर दो दर्जन से अधिक वाहनों की टक्कर हुई। इसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हुई, जबकि ३० से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गौरतलब है कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बुधवार की अल सुबह ६ वाहनों में टक्कर हो गई। इस हादसे में १४ लोग घायल हुए। यह हादसा उन्नाव जिले में हुआ। एक्सप्रेस वे पर आगे चल रहे एक कंटेनर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। ऐसे में पीछे आ रही बस ने कंटेनर को टक्कर मार दी। इतने में पीछे आ रहे चार अन्य वाहन भी आकर इनसे टकरा गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि १४ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
मिली जानकारी के मुताबिक, यह हादसा कोहरे की वजह से हुआ। उधर, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर बागपत के खेकड़ा में बस और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतक की पहचान पारस जैन के रूप में हुई है। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि बुधवार की सुबह कोहरे की वजह से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर दृश्यता शून्य हो गई थी।

अन्य समाचार