मुख्यपृष्ठविश्वसुकून के लिए ६३ साल में की ५३ शादियां विदेशों से लाता...

सुकून के लिए ६३ साल में की ५३ शादियां विदेशों से लाता है बीवियां!

बाहरी बुराइयों से बचने के लिए उठाया कदम
सभी पत्नियों और बच्चों को रखता है खुश
एजेंसी / रियाद
अपनी वंशावली को आगे बढ़ाने के लिए हर व्यक्ति शादी करता है। कोई एक तो कई लोग दो-तीन शादियां करते हैं। लेकिन इस दुनिया में एक व्यक्ति ऐसा भी है, जो सुकून की तलाश में शादियां करता है। सऊदी में रहनेवाला ६३ वर्षीय अब्दुल्लाह ५३ शादियां कर चुका है। वो जब भी अपने बिजनेस के सिलसिले में विदेश गया वहां से बीवियां ले आया। इसके पीछे की वजह भी हैरान करनेवाली है। अब्दुल्लाह के अनुसार वो बुराइयों से बचने के लिए शादियां करता है। हालांकि वो अपनी सभी पत्नियों और बच्चों के साथ वफादारी निभाने के साथ ही सबको खुश रखता है।
अब्दुल्लाह के अनुसार विदेश यात्रा के दौरान पत्नी की कमी न हो इसलिए उसने जहां भी यात्रा की वहां शादी कर ली। अब्दुल्लाह का दावा है कि ऐसा करने से वह बाहरी बुराइयों से बचा रहता है। उसने अपनी किसी भी पत्नी के साथ नाइंसाफी नहीं की, सबके साथ समान व्यवहार करने के साथ ही उन सबको बराबर का हक दिया है। अब्दुल्ला की जब पहली शादी हुई तो वो महज बीस साल का था। शुरुआत में पत्नी और बच्चों के साथ सहज रहनेवाले अब्दुल्लाह के साथ निकाह के तीन साल बाद कुछ ऐसी परिस्थितियां बनीं कि उसने दूसरी शादी करने का पैâसला कर लिया। इसके बाद २३ साल की उम्र में उसने दूसरा निकाह कर लिया।

सिर्फ एक रात चली एक शादी
अब्दुल्लाह ने अपनी ५३ शादियों में अधिकतर शादियां सऊदी महिलाओं से ही की हैं। लेकिन कई विदेशी महिलाओं से भी उसने शादियां की हैं। अब्दुल्लाह ने कहा कि मैं तीन से चार महीने तक विदेश में रहा करता था इसलिए खुद को बुराई से बचाने के लिए मैंने विदेशी महिलाओं से भी शादी की थी। अब्दुल्लाह ने बताया कि मैं हमेशा ऐसी पत्नी की तलाश में रहा, जो उन्हें समझ सके। सुकून देने के साथ ही उन्हें खुश कर सके। अब्दुल्लाह के अनुसार सबसे कम चलनेवाली उनकी एक शादी रही, जो सिर्फ एक रात में ही टूट गई।

अन्य समाचार