मुख्यपृष्ठखेल पूर्व भारतीय महिला कप्तान रुमेली धर ने लिया संन्यास

 पूर्व भारतीय महिला कप्तान रुमेली धर ने लिया संन्यास

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के बाद अब रुमेली धर ने सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 38 साल की रुमेली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपने 15 साल के क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। धर ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। रुमेली धर ने भारत के लिए चार टेस्ट, 78 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। वो 2009 में इंग्लैंड में हुए टी-20 विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं, जिसमें उन्होंने उन्होंने 4 मैच में 6 विकेट हासिल किए थे।

रुमेली धर ने इंस्टाग्राम पर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी देते हुए लिखा, ‘पश्चिम बंगाल के श्यामनगर से शुरू हुआ मेरा 23 साल लंबा क्रिकेट सफर आखिरकार खत्म होने जा रहा है। मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रही हूं। इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना और 2005 के फाइनल पहुंचना मेरे लिए सबसे यादगार रहेगा। इस सफर में कई बार चोट से मेरा करियर पटरी से भी उतरा। लेकिन, हर बार और मजबूत होकर मैंने वापसी की। मैं इस मौके पर बीसीसीआई, दोस्तों और साथी खिलाड़ियों का सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं।’

ल्यूक राइट ने टी20 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले ENG के पहले बैट्समैन
धर ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ 2018 में हुई ट्राय नेशन टी20 सीरीज में खेला था। उस सीरीज में वह 6 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम में लौटी थीं, जब उनकी उम्र 34 साल थी।

अन्य समाचार