मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिमूक जीवों की हत्या पर स्थानीय नागरिकों में रोष, पुलिस करे कड़ी...

मूक जीवों की हत्या पर स्थानीय नागरिकों में रोष, पुलिस करे कड़ी से कड़ी कार्रवाई

सामना संवाददाता / भायंदर

भायंदर के जैसल पार्क चौपाटी पर पुलिस चौकी के निकट दो दिन पहले एक गाड़ी ने वहां बैठे एक कुत्ते को कुचल कर मार डाला। उस गाड़ी में एक महिला और पुरुष बैठे हुए थे। लोग चिल्लाने लगे तो वे गाड़ी खड़ी कर दिए तथा उन्होंने वहां पड़े खून को साफ किया और कुत्ते को गाड़ी में ही डालकर लेकर चले गए। इस प्रकार एक मूक पशु को गाड़ी से कुचलकर मारना अत्यंत क्रूर कृत्य है। आखिर मूक पशुओं को भी जीने का अधिकार है।
जैसल पार्क चौपाटी कल्याण समिति द्वारा सीसीटीवी कैमरे से उसकी फुटेज निकलवाई गई, जिसमें निरीह कुत्ते को कुचलने वाले गाड़ी में दिखाई दे रहे हैं। गाड़ी एक महिला चला रही थी। इस संदर्भ में समिति के अध्यक्ष डॉ. एम. एल. गुप्ता ‘आदित्य’, महासचिव डॉ. नरेंद्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष भरत अग्रवाल, संयुक्त सचिव सुशील पोद्दार तथा सदस्य किशोर गुप्ता, रूपा सोनी, हर्षा और स्थानीय समाजसेवक जोरावर सिंह गोहिल तथा रथिन दत्ता ने नवघर पुलिस स्टेशन में पुलिस सहायक आयुक्त उमेश पाटील और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय पवार से मुलाकात करते हुए उन्हें लिखित शिकायत दी। उन्होंने मांग की कि इस मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही मूक जीवों पर होने वाले ऐसे अत्याचारों को गंभीरता से लेने का अनुरोध भी किया।
विगत दिनों जेसल पार्क चौपाटी पर एक और दर्दनाक घटना देखी गई थी, जिसमें कई सूअर मरे हुए पाए गए थे। जिसमें उन्हें कुछ खिलाकर मारे जाने की आशंका व्यक्त की गई थी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय पवार ने भरोसा दिलाया कि जांच कर ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

अन्य समाचार