मुख्यपृष्ठस्तंभगड़े मुर्दे: प्रेम प्रकरण में प्रेमी हुआ हिंसक, दिल टूटा तो...

गड़े मुर्दे: प्रेम प्रकरण में प्रेमी हुआ हिंसक, दिल टूटा तो गोली मारा भेजे में

जय सिंह

प्रेम प्रकरण में इंसान अंधा हो जाता है। अधिकांश प्रेम प्रकरण में यह देखने को मिला है, लेकिन एक तरफा प्रेम में इंसान शैतान बन जाता है, इसका उदाहरण पिछले एक दशक से महानगरों में देखने को मिला है। लेकिन अब प्रेम में शैतान बनने की घटनाएं ग्रामीण भागों में भी बढ़ने लगी हैं। लखनऊ के एक प्रेम प्रकरण में पुलिस को यह जानकारी काफी हैरानी हुई कि मकान से बरामद हुई लाश थी और महिला को दिल और दिमाग पर गोली मारी गई थी। जब पार्टनर पकड़ा गया तो पुलिस के सवाल के पहले ही बोल पड़ा कि दिल टूटा था और दिमाग खराब था, इसलिए दिल और दिमाग पर गोली मारी।
घटना सुशांत गोल्फ सिटी के पैराडाइज क्रिस्टल अपार्टमेंट लखनऊ में घटी। फ्लैट नंबर-२०३ में रहनेवाली रिया के माता-पिता उसे सुबह से फोन लगा रहे थे। फोन बंद आ रहा था। माता-पिता जब मकान पर पहुंचे तो पता चला कि रिया की लाश उसके कमरे में पड़ी है और उसके दिल और दिमाग पर गोलियों के निशान हैं। जांच में पता चला कि रिया अपने पार्टनर ऋषभ के साथ रहती थी। फेसबुक पर दोनों की दोस्ती हुई थी। फिर ९ महीने से फ्लैट में साथ रह रहे थे। हत्या वाले दिन दोनों में विवाद हुआ। इससे नाराज होकर प्रेमी ने उसे गोली मार दी। इसके बाद फ्लैट का दरवाजा बंद किया और बाहर चला गया। रिया के मां-बाप द्वारा दी गई सूचना के बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से फ्लैट के पास से ही आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने हत्या की वजह पूछी तो हत्यारे ने कहा कि उसने अपने तलाक और एक बच्ची की बात उससे छिपाई थी। ऋषभ को शक था कि आजकल रिया का किसी दूसरे लड़के के साथ अफेयर चल रहा है। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि हत्या वाले दिन दोपहर दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। फिर ऋषभ हिंसक हुआ। पहले मारपीट हुई। इसके बाद ऋषभ ने रिया को गोली मार दी।
ऋषभ एमएससी करने के बाद बेरोजगार था। रिया ब्यूटी पार्लर में का काम करती थी। वह मेकअप आर्टिस्ट थी। सोशल मीडिया पर दोनों की दोस्ती हुई थी। इसके बाद मुलाकात हुई। फिर लिव-इन में रहने लगे थे, लेकिन तब उसको रिया की पुरानी जिंदगी के बारे में पता नहीं था। रिया ने भी कोई जानकारी नहीं दी थी। ऋषभ ने बताया कि पिछले दिनों ही उसे रिया के तलाकशुदा होने की बात पता चली। फिर मालूम हुआ कि उसके एक बेटी भी है। यह बात रिया ने उससे छिपाई थी। इसके चलते भरोसा टूट गया था। हाल में मुझे पता चला कि वो एक और लड़के को डेट कर रही है। पुलिस से हत्या की बात कबूल करते हुए ऋषभ ने कहा कि मेरे दिमाग पर पता नहीं क्या फितूर चढ़ा कि उसकी हत्या कर दी। मुझे पता था कि पुलिस उसका पता लगा लेगी। इसके चलते भागा नहीं और अपार्टमेंट को बाहर से बंद करके आसपास ही घूमता रहा था। मोबाइल भी बंद नहीं किया। फ्लैट के आस-पास रहनेवाले लोगों का कहना है कि रिया के फ्लैट में चली गोली की आवाज उन्हें सुनाई नहीं दी। लोगों का कहना है कि इतनी तेज आवाज में टीवी चल रही थी कि घर में क्या हो रहा, कुछ पता नहीं चला। इससे पुलिस अंदाजा लगा रही है कि ऋषभ ने घर में रिया से होनेवाले विवाद और गोली की आवाज बाहर न जाए, इसके लिए टीवी की आवाज बढ़ा दी होगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घर से साक्ष्य एकत्रित किए। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ३१५ बोर के तमंचे से घटना को अंजाम दिया गया है।

अन्य समाचार