मुख्यपृष्ठनए समाचारगडकरी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप ...प्रचार के लिए स्कूली...

गडकरी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप …प्रचार के लिए स्कूली बच्चों का किया इस्तेमाल

कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत
सामना संवाददाता / नागपुर
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। गडकरी नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। गडकरी के खिलाफ विरोधी पक्ष कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है।
मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की ओर से स्कूली छात्रों को चुनाव प्रचार में इस्तेमाल कर आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत की गई है। ऐसे में अब कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और नितिन गडकरी मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस संबंध में कांग्रेस का आरोप है कि १ अप्रैल को दोपहर की चिलचिलाती धूप में छात्र प्रचार के लिए वैशाली नगर इलाके में झंडे-बैनर लेकर खड़े थे। इस बारे में मिली अधिक जानकारी के मुताबिक, ये सभी छात्र नागपुर के एनएसवीएम स्कूल के हैं। इसके चलते कांग्रेस ने नितिन गडकरी और भाजपा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर नितिन गडकरी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है।
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने चुनाव आयोग में यह लिखित शिकायत दर्ज कराई है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि इस पर चुनाव आयोग आगे क्या कार्रवाई करता है। क्या नितिन गडकरी लोकसभा चुनाव होने के पहले ही अपनी उम्मीदवारी से हाथ धो बैठते हैं या फिर वह इस चुनाव में सुरक्षित रहते हैं। अतुल लोंढे ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में कहा, ‘मैं महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन को आपके ध्यान में लाने के लिए लिख रहा हूं। मेरे ध्यान में आया है कि भाजपा और उसके नागपुर उम्मीदवार नितिन गडकरी चुनाव द्वारा निर्धारित नियमों की खुलेआम अनदेखी कर रहे हैं।’ आगे पत्र में लोंढे ने कहा है, ‘चुनाव कार्य में बच्चों को शामिल करने के खिलाफ चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद, भाजपा और नितिन गडकरी अपने निजी अभियानों के लिए स्कूली बच्चों का उपयोग कर रहे हैं।’

अन्य समाचार