मुख्यपृष्ठनए समाचारगैलेक्सी होटल में लगी आग, ३ की मौत, २ झुलसे!

गैलेक्सी होटल में लगी आग, ३ की मौत, २ झुलसे!

फ्लाइट के इंतजार में थे यात्री, एयरलाइंस ने किया था इंतजाम

सामना संवाददाता / मुंबई

सांताक्रुज स्थित गैलेक्सी होटल की तीसरी मंजिल पर रविवार सुबह लगी भयंकर आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना में कुल पांच लोग बुरी तरह से झुलस गए। अग्निशमन दल की मदद से घायलों को वी एन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस दुर्घटना की चपेट में आए लोग फ्लाइट की इंतजार में थे, जिन्हें एयरलाइंस की तरफ से होटल में रुकाया गया था।
सांताक्रुज-पूर्व के विमल गुप्ता रोड पर प्रभात कॉलोनी में स्थित मनपा कार्यालय के पास गैलेक्सी होटल में लगी आग की चपेट में आने से रूपल कांजी (२५), किशन एम (२८), कांतिलाल गोरधन वारा (४८) की मौत हो गई, जबकि अल्फा वखारिया (१९) और मंजुला वखारिया (४९) घायल हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैलेक्सी होटल में आग लगने की जानकारी रविवार दोपहर एक बजे के करीब अग्निशमन दल को मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने बचाव कार्य शुरू किया। अग्निशमन दल द्वारा घंटों की मेहनत के बाद इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।
खिड़कियां तोड़कर बाहर निकाला
होटल की तीसरी मंजिल पर लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, यह आग एसी सिस्टम मे शॉर्ट-सर्किट होने से लगी थी। जब अग्निशमन दल की टीम मौके पर पहुंची तो वहां सिर्फ धुआं ही धुआं था। लोगों को खिड़कियां तोड़कर बाहर निकाला गया। होटल में आग बुझाने की व्यवस्था थी लेकिन वह बहुत पुरानी थी। इसमें कोई लापरवाही शामिल है? इसकी जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस घटना की चपेट में आए लोगों को एयरलाइंस की तरफ से रोका गया था।
ऐसे लगी आग
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस आग में बिजली के तार, एसी सिस्टम, पर्दे, फर्नीचर जल गए हैं। आग कमरा नंबर १०३ और २०३ में लगी। तीसरी मंजिल पर लगी आग से अन्य सामान भी जल गया। इसके अलावा आग चौथी मंजिल तक भी पहुंच गई थी। आग लगने का स्पष्ट कारण अभी तक सामने नहीं आया है।

अन्य समाचार