मुख्यपृष्ठनए समाचारब्रिटिश राज में जनरल डायर था... भाजपा राज में जनरल कायर है

ब्रिटिश राज में जनरल डायर था… भाजपा राज में जनरल कायर है

सामना संवाददाता / मुंबई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को मुंबई भाजपा पदाधिकारियों को सलाह दी कि वे सादगी से रहें और आम जनता के बीच जाते समय अमीरी की धाक न दिखाएं। इस पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता व सांसद संजय राऊत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जे.पी नड्डा की सलाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी लागू होती है। नरेंद्र मोदी की जेब में जो पेन है, उसकी कीमत २५ लाख रुपए है। उनकी कलाई पर मौजूद घड़ी की कीमत निकालो, मोदी के सूट की कीमत १० से १५ लाख है। जिस विमान से मोदी घूमते हैं, वह करोड़ों रुपए का है। मोदी के सभी मित्र अरबपति हैं, कोई गरीब नहीं है। उनमें से चाय बेचनेवाला कोई नहीं है। संजय राऊत ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव नजदीक आने पर जेपी नड्डा और भाजपा को यह गरीबी का स्वांग बंद कर देना चाहिए।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को अपने मुंबई दौरे के दौरान भाजपा पदाधिकारियों से सादगी से रहने, ५० लाख की घड़ियां न पहनने और महंगी कारों में न चलने की अपील की है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि उन्होंने यह भी कहा कि आम जनता के बीच जाकर धन का दिखावा न करें, यानी मोदी की तरह गरीब होने का नाटक करें। राऊत ने कहा, ‘सौ फीसदी भाजपा नेताओं के हाथों में महंगी घड़ियां हैं। भाजपा के ९० फीसदी कार्यकर्ता और नेता विदेशी कारों में घूमते हैं। एक तरफ आप किसान प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाते हो, किसानों की हत्या करते हो। महाराष्ट्र में गरीबी का मजाक उड़ाते हो, विधायकों, सांसदों को ५०-५० करोड़ में खरीदकर सरकार बनाते हो और दूसरी तरफ आप अपने कार्यकर्ताओं से कहते हो कि महंगी कारों का इस्तेमाल मत करो, महंगी घड़ियों का इस्तेमाल मत करो। जरा अपने कार्यकर्ताओं की कलाइयों की तस्वीरें और वीडियो लो और उन्हें लोगों को दिखाओ यानी कौन कितनी महंगी घड़ियों का इस्तेमाल करता है यह पता चल जाएगा।’ संजय राऊत ने तंज कसते हुए कहा कि घड़ी का उपयोग करना कोई अपराध नहीं है, शायद उन्हें घड़ियों से डर लग रहा है। इसीलिए उन्होंने शरद पवार की घड़ी निगल ली है। चंडीगढ़ महापौर चुनाव ने साबित कर दिया है कि भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए धोखा किया है। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने आपका वस्त्रहरण कर दिया। आपका झुठ, चोरी, धोखेबाजी सब उजागर हो गया है। आपने ३७० सीट जीतने के लिए एजेंसियों को पहले ही कब्जे में ले लिया है।
किसान के सिर में मारी गई गोली
संजय राऊत ने कहा, ‘महाराष्ट्र में आकर हमें ज्ञान मत दीजिए। ये महाराष्ट्र हमेशा से आम रहा है और आम आदमी ने बड़ी सोच रख करके इस महाराष्ट्र को बनाया है। छत्रपति शिवाजी महाराज ने भी इसी मिट्टी में राजनीति की है।’ उन्होंने आगे कहा कि ब्रिटिश काल में जनरल डायर की तरह ही भाजपा काल में आज जनरल कायर है। तभी एक किसान के सिर में गोली मारी गई और सैकड़ों किसान घायल हुए। इतना ही नहीं किसानों को राजधानी में आने से रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान आज इसलिए सड़कों पर हैं क्योंकि उन्हें न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि गद्दार सांसदों को ५० करोड़ का गारंटी मूल्य मिल रहा है, लेकिन किसानों की उपज का मूल्य बिल्कुल नहीं मिल रहा है। इसीलिए यह लड़ाई किसानों, मेहनतकशों के अधिकार और महाराष्ट्र के स्वाभिमान की है। उन्होंने कहा कि कोई भी खोकेवाला हमारा सामना नहीं कर सकता है। संजय राऊत ने आगे कहा कि एक-एक करके महाराष्ट्र के संस्थान और उद्योग गुजरात जा रहे हैं। एक दिन ऐसा आएगा कि कल मुंबई भी गुजरात को दे दी जाएगी।
२७ तारीख को सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला
महाविकास आघाड़ी के फॉमूर्ले को लेकर संजय राऊत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी, दिल्ली में आप और कांग्रेस में सीट बंटवारा पूरा हो चुका है। तमिलनाडु में बातचीत अंतिम चरण में है। पश्चिम बंगाल में भी कांग्रेस और ममता बनर्जी में सकारात्मक चर्चा चल रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी ने कुछ भी करके भाजपा की तानाशाही को पराजित करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने आगे कहा कि २७ तारीख को प्रमुख दलों के नेता एक साथ आकर सीट बंटवारे को लेकर अंतिम पैâसला लेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा कोई भी फॉर्मूला नहीं है। इसके साथ ही शिवसेना २३ सीटों पर लड़ेगी।

अन्य समाचार