मुख्यपृष्ठनए समाचारग्लोबल टेररिस्ट हाफिज सईद को हुआ लोकतंत्र से प्यार ... पाकिस्तानी पीएम...

ग्लोबल टेररिस्ट हाफिज सईद को हुआ लोकतंत्र से प्यार … पाकिस्तानी पीएम की रेस में आतंकी की पार्टी! … बेटा तल्हा सईद लाहौर से लड़ेगा चुनाव

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
बंदूक की गोली से निर्दोष लोगों का खून बहानेवाला ग्लोबल टेररिस्ट हाफिज सईद को अब लोकतंत्र से प्यार हो गया है। आगामी चुनाव में वह पीएम की रेस में शामिल होने जा रहा है। उसकी राजनीतिक पार्टी ‘पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग’ ने पाकिस्तान में ८ फरवरी, २०२४ को होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने का एलान किया है। पार्टी ने संसदीय और राज्य विधानसभा की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला किया है।
इस चुनाव में हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद भी अपनी किस्मत आजमाएगा। वह नेशनल असेंबली के निर्वाचन क्षेत्र लाहौर से चुनाव लड़ेगा। वहीं, पार्टी का सेंट्रल प्रेसीडेंट खालिद मसूद सिंधु पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ेगा। हाफिज सईद की इस पार्टी का चुनाव चिह्न कुर्सी है। पार्टी के एक प्रवक्ता ताबिश कयूम ने पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ को बताया कि उनकी पार्टी ने देशभर में सभी संसदीय सीटों और प्रांतीय सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। ताबिश ने दावा किया कि हमने कोई भी सीट निर्विरोध नहीं छोड़ी है। हालांकि, उसका कहना है कि संपर्क किए जाने पर उनकी पार्टी दूसरे दलों के साथ सीटों का समायोजन करने के लिए तैयार होगी। हाफिज की पार्टी ‘पीएमएमएल’ ने २०१८ के आम चुनाव में प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के राजनीतिक चेहरे मिल्ली मुस्लिम लीग के रूप में भाग लिया था, लेकिन वह किसी भी चुनावी क्षेत्र से आशाजनक परिणाम प्राप्त करने में विफल रही। उसके सभी उम्मीदवारों के जमानत तक जब्त हो गई थी। जब पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय दबाव में जमात-उद-दावा और उसके राजनीतिक धड़े मिल्ली मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाया तो उसने अपना नाम बदलकर ‘पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग’ कर लिया। पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग के प्रवक्ता ताबिश ने कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पैâसल नदीम कराची, वित्त सचिव एआर नकवी, हाफिज अब्दुल रऊफ, खालिद नाइक गुज्जर व पंजाब महासचिव मुजम्मिल इकबाल हाशमी गुजरांवाला से चुनाव लड़ रहे हैं।

अन्य समाचार