मुख्यपृष्ठनए समाचारतेलंगाना में तोल-मोल के पड़े वोट मतदान से पहले बंटे सोना, चांदी...

तेलंगाना में तोल-मोल के पड़े वोट मतदान से पहले बंटे सोना, चांदी और ड्रग्स!

सामना संवाददाता / हैदराबाद

पुलिस ने जब्त किया ७४५ करोड़ रुपए का माल

चुनाव के दौरान अकसर राजनीतिक दलों पर पैसों और शराब से भी जनता को लुभाने के आरोप लगते रहते हैं। इसी तरह कल तेलंगाना में मतदान हुआ। राज्य में तोल-मोल के वोट पड़े। बता दें कि मतदान से ठीक एक दिन पहले अवैध तरीके से ले जाई जा रही शराब, गांजा, सोने, चांदी के जेवर समेत तमाम सामान बरामद किया गया। इन सबकी कीमत ७४५ करोड़ से ज्यादा आंकी गई।

गौरतलब है कि तेलंगाना में मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी थी। इसके बाद से तेलंगाना पुलिस और तमाम एजेंसियां हैदराबाद और अन्य दूसरे शहरों में आने जाने वाली गाड़ियों पर नजर बनाए हुए थीं। पुलिस ने चेकिंग के दौरान गैर कानूनी तरीके से ले जाई जा रही शराब, गहने, कपड़े, प्रेशर कुकर और नकदी बरामद की। राज्य के चुनाव अधिकारी ने एक विज्ञप्ति जारी कर बरामद सामान और वैâश के बारे में बताया। पुलिस के मुताबिक, चेंकिग के दौरान राज्य में ७४५.३७ करोड़ रुपए का सोना, चांदी, शराब और वैâश जब्त किया गया।

कल हुआ मतदान

बता दें कि तेलंगाना में कल मतदान हो गया। राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। इस दौरान कांग्रेस, भाजपा, बीआरएस और एमआईएम ने ताबड़तोड़ रैलियां की। भाजपा की तरफ से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी समेत तमाम भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी। वहीं, अलावा कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पार्टी अध्यक्ष खड़गे ने चुनाव प्रचार किया।

३ दिसंबर को आएंगे नतीजे

राज्य में मौजूदा सरकार बीआरएस की है, ऐसे में सीएम केसीआर एक बार फिर से तेलंगाना की कमान अपने हाथों में लेना चाहते हैं। दूसरी तरफ भाजपा हिंदुत्व के एजेंडे के सहारे सत्ता को हथियाने की जुगत में है, वहीं कांग्रेस मुस्लिम वोटरों के सहारे सत्ता के शिखर पर पहुंचना चाहती है। कल राज्य की ११९ सीटों के लिए मतदान हुआ, जिसके नतीजे ३ दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

अन्य समाचार