मुख्यपृष्ठखबरेंम्यांमार से तस्करी कर ला रहे थे करोड़ों का सोना... DRI ने...

म्यांमार से तस्करी कर ला रहे थे करोड़ों का सोना… DRI ने DDU जंक्शन पर पकड़ा

उमेश गुप्ता / वाराणसी

म्यांमार से लाकर असम और फिर वहां से दिल्ली ले जाए जा रहे करोड़ों के सोने को डीआरआई वाराणसी की टीम ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। टीम ने डीडीयू जंक्शन से ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 20 सोने के बिस्कुट मिले हैं, जिनकी अनुमानित कीमत दो करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। फिलहाल, इन्हें वाराणसी ले गई, जहां स्पेशल सीजेएम के सामने पेश कर उन्हें जेल भेज दिया है।
इस संदर्भ में डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि म्यांमार से गोल्ड बिस्कुट स्मगलर आसाम के गुवाहाटी से ट्रेन द्वारा दिल्ली लेकर जा रहे हैं। इस पर पीडीडीयू जंक्शन पहुंचकर प्लेटफार्म संख्या 7 पर रुकी ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन के एस-1 कोच में बैठे दो व्यक्तियों की सटीक सूचना पर तलाशी ली तो उनके पास से कपड़े में बंधे हुए 20 सोने के बिस्कुट मिले हैं, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपए से अधिक है।
तस्करों की पहचान तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी अरविंद चंद्रकांत कदम और महाराष्ट्र के सांगली के अमित श्रीरंग जाधव के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि सोना की खेप लेकर असम से दिल्ली जा रहे थे। दोनों को स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

अन्य समाचार