मुख्यपृष्ठसमाचारवाह जनाब, मामा शिवराज के राज में लाउडस्पीकर से बेची जा रही...

वाह जनाब, मामा शिवराज के राज में लाउडस्पीकर से बेची जा रही है शराब!

सामना संवाददाता / जबलपुर
अभी तक आपने साइकिल रिक्शा या ऑटोरिक्शा पर लाउडस्पीकर बांधकर किसी फिल्म या प्रोडक्ट का प्रचार करते देखा-सुना होगा, लेकिन एमपी में मामा की सरकार में ऑटोfिरक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर सस्ती शराब का प्रचार किया जा रहा है। यह देखकर पुलिस ने ऑटोरिक्शा जब्त कर लिया। इस मामले में चार युवक गिरफ्तार भी किए गए हैं। आबकारी विभाग भी कार्रवाई करने की बात कर रहा है। जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा के लोधीखेड़ा में शराब ठेकेदार ने प्रचार की सारी हदें पार कर दीं। यहां आटोfिरक्शा में ढिंढोरा पीटकर बताया जा रहा था कि महाराष्ट्र से सस्ती शराब लोधीखेड़ा की शराब दुकान में मिल रही है। प्रचार के इस अनोखे तरीके की खबर जब अफसरों के पास पहुंची तो वे भी दंग रह गए। आनन-फानन में पुलिस बल मौके पर कार्रवाई के लिए पहुंचा। पुलिस ने उस ऑटो रिक्शा को जब्त कर लिया, जिससे प्रचार किया जा रहा था, वहीं इस मामले में अब आबकारी अधिकारी ने स्थानीय अफसरों से मामले की रिपोर्ट मांगी है। दरअसल सौंसर में मोहगांव सड़क पर एक ऑटोfिरक्शा शराब के रेट बताकर आमजनों के बीच प्रचार कर रहा था। ऑटो में लाउडस्पीकर से शराब के ब्रांड के मुताबिक उनके रेट सार्वजनिक स्थान पर बताए जा रहे थे। स्थानीय लोगों ने शराब के प्रचार के इस गजब तरीके को देखा तो वे भी दंग थे। किसी ने पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों को इस बात की खबर दे दी कि ऑटो में लाउडस्पीकर लगाकर सस्ती शराब का प्रचार किया जा रहा है।
पुलिस ने जब्त किया प्रचार वाहन
सौसर थाना प्रभारी रघुनाथ खातरकर ने बताया कि सौसर में घूम रहे शराब के प्रचार वाहन को जब्त किया गया है। प्रचार वाहन में बैठे चार युवकों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत और कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, वहीं आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त माधू सिंह भयडिया ने कहा कि शराब का प्रचार नहीं किया जा सकता है। इस तरह के घटना में संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शराब ठेकेदारों में प्रतिस्पर्धा
बताया जाता है कि इस साल आबकारी ठेके की प्रक्रिया बदलने की वजह से ठेकेदारों में गलाकाट स्पर्धा चल रही है। जिले में सौसर और लोधीखेड़ा के बीच की दूरी १४ किलोमीटर है। इन दोनों स्थानों के अलग-अलग ठेकेदार हैं। लोधीखेड़ा का ठेकेदार द्वारा अनुचित तरीके से अपनी सस्ती शराब का प्रचार सौसर क्षेत्र में किया जा रहा था।

अन्य समाचार