मुख्यपृष्ठनए समाचारकश्‍मीर के पहलगाम और सोनमर्ग में गुजराती और अमेरीकी टूरिस्‍टों की मौत

कश्‍मीर के पहलगाम और सोनमर्ग में गुजराती और अमेरीकी टूरिस्‍टों की मौत

सुरेश एस डुग्‍गर
जम्‍मू। कश्‍मीर घूमने आए एक अमेरीकी और एक गुजराती टूरिस्‍ट की क्रमश सोनमर्ग और पहलगाम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग में शनिवार को अमेरिका के एक पर्यटक की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि एक विदेशी पर्यटक लाना मैरी (61) पत्नी ज्योफ चार्ल्स निवासी संयुक्त राज्य अमेरिका को होटल विलेज वॉक सोनमर्ग में अचानक बीमार हो गई। उन्होंने बताया कि लाना को गंभीर हालत में इलाज के लिए पीएचसी सोनमर्ग ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सीय कानूनी औपचारिकताओं के लिए शव पीएचसी सोनमर्ग में पड़ा हुआ है, जबकि आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

दूसरी ओर अधिकारियों ने बताया कि गुजरात के रहने वाले एक पर्यटक की शनिवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मिले समाचारों में कहा गया है कि 63 वर्षीय महिला, जिसकी पहचान गुजरात निवासी महेश की पत्नी वांगिकर अनाघा के रूप में हुई है, पहलगाम के एक होटल में रह रही थी। आज सुबह, वह बेहोश हो गई और उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

अन्य समाचार