मुख्यपृष्ठअपराधहैकर्स होंगे हैक! ठाणे पुलिस ने जांच कर दी तेज

हैकर्स होंगे हैक! ठाणे पुलिस ने जांच कर दी तेज

  • आईपी एड्रेस खोलेगा हैकर्स का राज

सामना संवाददाता / ठाणे
ठाणे पुलिस की वेबसाइट को हैक करनेवालों की खैर नहीं है क्योंकि ठाणे पुलिस ने हैकर्स को पकड़ने के लिए जांच को तेज कर दिया है। पुलिस की विभिन्न टीमें हैकर्स को ट्रेस करने के लिए विभिन्न तकनीकी टीमों का इस्तेमाल कर रही है। ठाणे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पुलिस हैकर्स के आईपी एड्रेस की जांच कर रही है। पुलिस की प्राथमिक जानकारी के मुताबिक हैकर्स किसी अन्य देश का नहीं बल्कि अपने ही देश का होने की बात कही है। पुलिस ने विश्वास जताया है कि जल्द ही हैकर्स को खोज निकाला जाएगा।
बता दें कि हिंदुस्थान में मुस्लिम समाज के माध्यम से देशभर में आंदोलन किया जा रहा है। इसी दौरान ठाणे पुलिस सहित राज्य में लगभग ७० सरकारी वेबसाइट हैक का मामला सामने आया है। ठाणे पुलिस के मुताबिक हैकर्स ने अपना मैसेज भेजने के लिए ठाणे पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट को हैक किया था। हैकर्स को केवल अपना संदेश भेजना था इसलिए उन्होंने ठाणे पुलिस की वेबसाइट का पहला ही पेज हैक किया। ठाणे पुलिस के सायबर सेल उपायुक्त सुनील लोखंडे ने बताया कि हैकर्स नए हैं इसी वजह से उन्होंने केवल वेबसाइट का पहला ही पेज हैक किया। विभिन्न तकनीकी टीमों का इस्तेमाल कर उन्हें ट्रेस करने का कार्य पुलिस कर रही है।
आईपी एड्रेस की जांच शुरू
सायबर सेल के मुताबिक ठाणे पुलिस की आधिकारिक वेब साइट हैक होने के दौरान वेबसाइट का इस्तेमाल करनेवालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। तैयार लिस्ट के अनुसार आईपी एड्रेस के जरिए लोगों की जानकारी निकालकर उनसे पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बताया कि आईपी एड्रेस एकमात्र रास्ता है, जिसके इस्तेमाल से हैकर्स को पकड़ा जा सकता है।
विदेशी कनेक्शन नहीं…
ठाणे पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट हैक होने के बाद से ही विभिन्न प्रकार की बातें की जा रही हैं। कोई कह रहा है कि विदेशी हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक की है। पुलिस ने इस संदर्भ में बताया कि विदेशी हैकर्स ने वेबसाइट नहीं हैक की है। पुलिस के मुताबिक लोकल हैकर्स ने ही ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक की है।

अन्य समाचार