मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा सरकार में हो रहा है जैन संतों का अपमान!... बुंदेलखंड में...

भाजपा सरकार में हो रहा है जैन संतों का अपमान!… बुंदेलखंड में पूर्व सीएम कमलनाथ का जोरदार हमला

सामना संवाददाता / सागर

भाजपा सरकार में जैन संतों का अपमान हो रहा है। इस गंभीर आरोप के साथ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। कमलनाथ चुनाव प्रचार के दौरान बुंदेलखंड में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शिवराज सिंह और भाजपा को जमकर घेरा। सागर में उन्होंने जैन संतों के अपमान का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाया और भाजपा के राज में जैन संतों के अपमान पर सवाल खड़ा किया।
कमलनाथ ने बुंदेलखंड पैकेज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब मैं केंद्र में मंत्री था, तो बुंदेलखंड को ८,००० करोड़ का पैकेज मिला था, जिसे शिवराज सरकार ने घोटाला पैकेज बना दिया। उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने और गेहूं का समर्थन मूल्य २,६०० और धान का २,५०० रुपए करने की बात कही। कमलनाथ ने नौजवानों की बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सभी मतदाताओं से अपील की कि १७ तारीख को आप सच्चाई का साथ देंगे और मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य ध्यान में रखकर बटन दबाएंगे, क्योंकि ये चुनाव प्रदेश के युवाओं के भविष्य का चुनाव है। कमलनाथ ने सागर में भाजपा प्रत्याशी निधि जैन के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के पास आज पुलिस पैसा और प्रशासन है। मुझे दुख होता है कि मैंने कौन सी गलती की। मैंने ११ महीने में १,००० गौशालाएं बनाई। आज मुझे दुख होता है कि भाजपा के राज में जैन संतों का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश भर में घूम रहा हूं और जनता मुझे बता रही है कि उन्होंने तय कर लिया है कि वह बहुत प्यार से शिवराज सिंह को विदा करने वाली है। उन्होंने कहा कि १७ तारीख को होने वाला चुनाव किसी पार्टी का चुनाव नहीं है, यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है और आप भविष्य के रक्षक हैं, आपको इसकी रक्षा करनी है।
कमलनाथ ने बुंदेलखंड पैकेज में घोटाले का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बुंदेलखंड के किसानों की खेती की सिंचाई, स्कूल, अस्पतालों और नौजवानों के रोजगार के लिए हमने ८ हजार करोड़ रुपए का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम किया और आज देख रहे हैं कि ८,००० करोड़ रुपए का बुंदेलखंड पैकेज कैसे घोटाले की भेंट चढ़ गया? शिवराज सिंह की सरकार में बुंदेलखंड पैकेज घोटाला, पैकेज बन गया। आप भाजपा के लोगों से पूछिए कि ८ हजार करोड़ रुपए का क्या किया? प्रदेश में भ्रष्टाचार, महंगाई, घोटालों, दलित, आदिवासी, महिलाओं, युवाओं के साथ शोषण और अत्याचार से हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है। हमने अपनी सरकार में २७ लाख किसानों का कर्ज माफ किया।
मैं नौजवानों से कहना चाहता हूं कि शिवराज सिंह से पूछें कि उन्होंने प्रदेश को क्या दिया? उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, चौपट अर्थव्यवस्था, बलात्कार दिया और घर-घर में शराब देने का काम किया।’
बेरोजगारी में नंबर वन
कमलनाथ ने नौजवानों के भविष्य का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज मध्य प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है। प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं। शिवराज सिंह कहते थे कि मैं एक लाख युवाओं को रोजगार दूंगा, तब मैंने उनसे कहा था कि आप एक लाख छोड़िए, सिर्फ बैकलॉग और रिक्त पद पड़े हैं, उन्हें भर दीजिए, संविदा पर ही भर्ती कर दीजिए। उन्होंने कहा कि आपको शिवराज सिंह की नीयत को समझना होगा। शिवराज सिंह ने पिछले कुछ महीनों में ढाई हजार घोषणा करने का काम किया और चुनाव के समय इनकी घोषणा की। झूठ की मशीन डबल स्पीड से चलने लग गई। उन्होंने कहा कि मैं नौजवानों से कहना चाहता हूं कि शिवराज सिंह से पूछें कि उन्होंने प्रदेश को क्या दिया? उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, चौपट अर्थव्यवस्था, बलात्कार दिया और घर-घर में शराब देने का काम किया।

अन्य समाचार