मुख्यपृष्ठसमाचारस्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत का ‘अथाह’ ज्ञान, ‘हाफकिन' नामक व्यक्ति से दवा...

स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत का ‘अथाह’ ज्ञान, ‘हाफकिन’ नामक व्यक्ति से दवा लेना बंद करो!

  • हंसकर लोटपोट हुए डॉक्टर

सामना संवाददाता / मुंबई

आप जो ‘हाफकिन’ नामक व्यक्ति से दवा लेते हो, पहले उसे बंद करो। ऐसे शब्दों में राज्य के नए स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने आदेश दिया। इसे सुनकर कार्यक्रम में उपस्थित डॉक्टर हंस-हंसकर लोट-पोट हो गए।
ससून अस्पताल के डॉक्टरों को दिए गए इस आदेश के चलते सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है कि स्वास्थ्य मंत्री दवाओं के सरकारी संस्था और अपने विभाग से अनभिज्ञ हैं। स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के घर से ऑफिस और दफ्तर-घर के दौरे को लेकर पिछले दिनों खूब चर्चा हुई थी। उनका दौरा राजनेताओं के साथ-साथ आम लोगों के बीच भी उपहास का विषय बन गया था। दवा सप्लाई करनेवाले ‘हाफकिन’ नाम के शख्स को बैन करने के बयान से वे एक बार फिर हंसी के पात्र बन गए हैं। इस संबंध में अखबार में छपी खबर वायरल हो रही है, जिसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री को यह नहीं पता कि सरकार दवा कहां से खरीद रही है? तो वह मंत्री का कामकाज वैâसे देखेंगे? यह सवाल आम जनता द्वारा पूछा जा रहा है।
वायरल खबर में क्या है?
स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री सावंत ने चिकित्सा अधिकारियों को ऐसे शब्दों में डांटा कि तुम लोग हाफकिन नामक व्यक्ति से जो दवा लेकर लोगों को दे रहे हो, उसे पहले बंद करो। आगे संदर्भ में मीडिया में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री का आदेश सुनकर डॉक्टरों की हंसी नहीं रुकी। अंत में मंत्री के पीए ने उनके कान में कहा कि ‘हाफकिन’ इंसान नहीं बल्कि दवा की सरकारी संस्था है, तब स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत वहां से चले गए।

अन्य समाचार