मुख्यपृष्ठनए समाचारलू का अलर्ट ... मुंबईकरों को और तपाएगी गर्मी! ... मराठवाड़ा, विदर्भ...

लू का अलर्ट … मुंबईकरों को और तपाएगी गर्मी! … मराठवाड़ा, विदर्भ में बारिश की संभावना

सामना संवाददाता / मुंबई
प्रदेश की जलवायु में बड़ा बदलाव हो रहा है। इस भीषण गर्मी के बीच राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है। इस बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, राज्य के कुछ हिस्सों में तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से लू का अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी है कि कोकण के साथ मुंबई में गर्मी बढ़ेगी, जबकि मराठवाड़ा और विदर्भ में बारिश की संभावना है।
बता दें कि कोकण सहित मुंबई और उपनगरों में बढ़ती गर्मी के कारण जनता बेहाल है। इसी बीच राज्य के कुछ हिस्सों में लू की चेतावनी जारी की गई है, जबकि कुछ हिस्सों में तूफानी हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। पश्चिम महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के कुछ जिलों, मुंबई समेत कोकण में आनेवाले रायगड, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले में तापमान बढ़ने की संभावना है।
यहां बरसेंगे बदरा
विदर्भ के कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। अगले तीन दिन विदर्भ में बेमौसम बारिश होने की संभावना है। १० मई तक बुलढाणा, वाशिम, अकोला, यवतमाल, अमरावती, वर्धा, नागपुर, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया और भंडारा जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

अन्य समाचार