मुख्यपृष्ठसमाचारबुलडोजर पर भारी लुटेरे! ....गाजियाबाद-बुलंदशहर में दिनदहाड़े लूट

बुलडोजर पर भारी लुटेरे! ….गाजियाबाद-बुलंदशहर में दिनदहाड़े लूट

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लुटेरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर का खौफ खत्म करने को ठान लिया। देवरिया, गाजियाबाद और बुलंदशहर में ताबड़तोड़ लूट को अंजाम देकर बदमाशों ने न सिर्फ खौफ पैदा कर दिया है बल्कि योगी के सुशासन के दावों को तार-तार कर दिया है। अभी चार दिन पहले गाजियाबाद में बदमाशों ने बैंक में पैसा जमा करने जा रहे पेट्रोल पंप कर्मचारियों से दिन-दहाड़े २५ लाख रुपए लूट लिया था। ताजा मामला बुलंदशहर का है जहां शनिवार को एक बड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जीवन स्माल फाइनेंस बैंक में बदमाशों ने १८ लाख रुपए की लूट की है। वारदात के बाद दो बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है। वहीं दूसरी तरफ आज ही गाजियाबाद के नूरनगर सिहानी में पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों को बंधक बनाकर बदमाशों ने करीब १० लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया। चार नकाबपोश बदमाश बैंक में घुसे और हथियार के बल पर लूट को अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है। बैंक शाखा को सील कर दिया गया है और फिंगर प्रिंट भी लिए गए हैं।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में दोपहर करीब १.२० बजे चार बदमाशों ने घुसकर हथियार के बल पर लगभग १० लाख रुपए लूट लिए। बताया जा रहा है कि तीन बदमाश हेलमेट पहने थे जबकि एक नकाबपोश बदमाश था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि चारों बदमाश बाइक स्टार्ट छोड़कर ही बैंक के अंदर घुसे थे। घटना के दौरान बैंक में मैनेजर समेत तीन बैंककर्मी मौजूद थे।

बढ़ते अपराध के चलते नए एसएसपी की शुक्रवार को हुई नियुक्ति
गाजियाबाद में बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आईपीएस अधिकारी एलआर कुमार को जिले में अस्थायी नियुक्ति दी गई है। वर्तमान में वह विजिलेंस में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के पद पर तैनात हैं। वे गाजियाबाद में स्थायी व्यवस्था होने तक वहां रहकर डीआईजी/एसएसपी की जिम्मेदारी संभालेंगे। पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था डॉ. संजीव गुप्ता ने शुक्रवार को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में लगातार बढ़ रहे अपराध और ड्यूटी में लापरवाही की शिकायत पर बृहस्पतिवार को एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया था।

अन्य समाचार