मुख्यपृष्ठनए समाचारनिशानेबाज सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में हाईकोर्ट जज की बेटी गिरफ्तार

निशानेबाज सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में हाईकोर्ट जज की बेटी गिरफ्तार

नई दिल्ली। 2015 में चंडीगढ़ में हुई नेशनल लेवल के निशानेबाज सुखमनप्रीत सिंह उर्फ ​​सिप्पी सिद्धू की हत्या के केस में पहली गिरफ्तारी हुई है। केस की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार को कल्याणी सिंह नाम की महिला को गिरफ्तार किया है। कल्याणी चंडीगढ़ के एक कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। हत्या के मामले में पकड़ी गईं कल्याणी हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की  जज सबीना की बेटी हैं।

चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के शूटर सिद्धू के मर्डर केस में ये पहली गिरफ्तारी है, जो उनकी मौत के करीब सात साल बाद हुई है। गिफ्तारी के बाद सीबीआई ने कल्याणी सिंह को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से सीबीआई को कल्याणी की चार दिन का रिमांड मिली है। ऐसा दावा है कि कल्याणी सिंह उस व्यक्ति के साथ में थीं, जिसने सिप्पी सिद्धू को गोली मारी थी।

राष्ट्रीय स्तर के शूटर और वकील सुखमनप्रीत सिंह सिद्धू उर्फ सिप्पी सिद्धू की 20 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के एक पार्क में लाश मिली थी, उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। 35 साल के सिद्धू सिप्पी की मौत के मामला की जांच पहले चंडीगढ़ पुलिस ने शुरू की और फिर जनवरी 2016 में केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। छह साल से ज्यादा की जांत के बाद अब जून 2022 में एजेंसी ने एक गिरफ्तारी इस केस में की है।

अन्य समाचार