मुख्यपृष्ठनए समाचार हिंदी भाषी गाली बर्दाश्त नहीं करेंगे! ... भाजपा के खिलाफ हिंदी भाषियों...

 हिंदी भाषी गाली बर्दाश्त नहीं करेंगे! … भाजपा के खिलाफ हिंदी भाषियों का बढ़ा आक्रोश …कांग्रेस ने भी की निंदा

सामना संवाददाता / मुंबई
गाली खाकर भाजपा को वोट देने के पक्ष में उत्तर भारतीय बिल्कुल नहीं हैं इसीलिए दो दिन पहले हुई साकीनाका की घटना को लेकर उत्तर भारतीय समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आम उत्तर भारतीयों के अलावा अब भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी में इस घटना को लेकर सवाल उठाया है और उत्तर भारतीयों नेताओं ने पत्र लिखकर आक्रोश और नाराजगी व्यक्त की है। अब यह मामला भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंच गया है।
इस मामले में हिंदी भाषी नेताओं का कहना है कि हम अपमान नहीं सहेंगे। उधर कांग्रेस के उत्तर भारतीय नेता ने इसे बेहद गंभीर बताते हुए इसे भाजपा की प्रवृत्ति बता रहे हैं। दो दिन पहले साकीनाका में एक मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान भाजपा सांसद पूनम महाजन के साथ आए एक वरिष्ठ नेता प्रदीप बंड ने लाइव चल रहे सोशल मीडिया पर उत्तर भारतीयों को गाली दी थी। उसने उत्तर भारतीयों के प्रति अपशब्दों का उपयोग किया। यहां तक कि पूजा करने वाले मंदिर के पंडित को भी भला-बुरा कहा, जिसे लेकर भाजपा के हिंदी भाषी नेता जाग चुके हैं। अपशब्द कहने वाले प्रदीप बंड के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है। इस घटना को लेकर उत्तर भारतीय समाज के लोग धीरे-धीरे भाजपा की खिलाफत कर रहे हैं। चूंकि यह पदाधिकारी भाजपा के सांसद पूनम महाजन का करीबी है इसलिए उसके खिलाफ भी नाराजगी बढ़ रही है। भाजपा के उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के विधानसभा अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि उत्तर भारतीयों की औकात निकालते हुए गाली देने वाला बंड मनसे से आया है। इसकी मानसिकता भी वही है। एक अन्य ने कहा कि इसे पार्टी से नहीं हटाया गया तो हमें विचार करना होगा। हम लोग यहां भाजपा में गाली खाने के लिए नहीं आए हैं। इस घटना की जानकारी भाजपा मुंबई अध्यक्ष और उत्तर भारतीय मोर्चा अध्यक्ष को भी पत्र लिखकर दी गई है। इस बारे में कड़ी नाराजगी व्यक्त होने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

उत्तर भारतीय वोट बैंक की मशीन नहीं -कांग्रेस
कांग्रेस के उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय ओझा ने कहा कि इस प्रकार से कोई व्यक्ति गाली नहीं दे सकता है। यदि उत्तर भारतीयों ने मुंबई में सम्मान पाया है तो अपनी मेहनत और काम की बदौलत। भाजपा के लोग उत्तर भारतीयों को गाली देकर उनका अपमान नहीं कर सकते हैं। इसके लिए ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। कांग्रेस इसकी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा को उत्तर भारतीय लोग वोट की मशीन नजर आ रहे हैं लेकिन कांग्रेस उनका सम्मान करती है।

अन्य समाचार