मुख्यपृष्ठनए समाचारभजन पर ‘कोपभाजन’ हिंदुत्व का दम भरनेवाली भाजपा सरकार के राज में...

भजन पर ‘कोपभाजन’ हिंदुत्व का दम भरनेवाली भाजपा सरकार के राज में िंहदू महिलाओं की पिटाई! … कट्टरपंथी मुसलमानों ने मचाया उत्पात

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और यहां तक की जम्मू-कश्मीर से भी हिंदुओं के साथ मुसलमानों के मनबढ़ होने की खबरें अक्सर आती रहती हैं। हिंदू लड़कियों और महिलाओं को अगवा करके जबरन उनका धर्म परिवर्तन कर उनसे निकाह करने, पूजा स्थलों और हिंदुओं के घरों आदि पर हमला करने की घटनाएं आम होती हैं। लेकिन अब मनबढ़ मुसलमानों ने हिंदुस्थान का भी तालिबानीकरण शुरू कर दिया है, वो भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली भाजपाई सरकार के शासनकाल में। लव जिहाद की खबरें यूपी सहित पूरे देश से सामने आती रही हैं। एकतरफा प्यार में हिंदू बेटियों को निशाना बनाए जाने की घटनाएं हाल ही में झारखंड और यूपी से सामने आई थीं। अब बिहार और मध्य प्रदेश में मंदिर में भक्ति गीत बजाने और पूजा आयोजन में शामिल होने पर हिंदू महिलाओं और लड़की को पीटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
बिहार के गोपालगंज जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों पर हनुमान मंदिर में महिलाओं की पिटाई का आरोप लगा है। वहीं मध्य प्रदेश के खरगोन में एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती के साथ सिर्फ इसलिए मार-पीट की क्योंकि वह उसकी मर्जी के खिलाफ एक आयोजन में शामिल होने जा रही थी। युवती को मुंह और नाक पर काफी चोट आई है। मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज मामले में गोल्डन अहमद, सोबराती और सदीदन खातून पर एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा १५ से २० अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। मुस्लिम समुदाय के लोगों पर आरोप है कि उन्होंने मंदिर में पूजा करने गर्इं तीन महिलाओं को पीटा। बताया जा रहा है कि दुर्गा पूजा के दौरान इस मंदिर में सुबह-शाम भक्ति गीत बज रहा था, जिसका मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया था। उन्होंने लाउडस्पीकर बंद नहीं करने पर तीन महिलाओं को बेरहमी से पीटा, जिससे उन्हें काफी चोटें आई हैं। गोपालगंज सदर के पुलिस अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि गोल्डन अहमद सोबराती और सदीदन खातून नामक तीन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

खरगोन में भी निकाली खुन्नस
इसी तरह मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में २१ वर्षीय युवती रविवार को एक आयोजन में शामिल होने के लिए जा रही थी, तभी आरोपी मोईन दिलावर खान ने उसे शिवशक्ति नगर इलाके में रोक लिया और आयोजन में जाने से मना किया। हिंदू युवती ने उसकी बात मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद मोईन ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गया। युवती पहले हिंदू संगठन में शामिल रह चुकी है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ छद्म धर्मनिरपेक्ष लोग झूठा नारा लगा रहे हैं कि देश में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित नहीं हैं। लेकिन देश में कुछ समुदायों के कट्टरपंथियों ने इसका फायदा उठाया और हिंदू महिलाओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

अन्य समाचार