मुख्यपृष्ठअपराधदुनिया के मुसलमानों से माफी मांगे हिंदुस्थान! हैकरों की हाई डिमांड

दुनिया के मुसलमानों से माफी मांगे हिंदुस्थान! हैकरों की हाई डिमांड

  • नूपुर शर्मा विवाद बयान में हैक हुई महाराष्ट्र की ७० से अधिक वेबसाइटें

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान की आग न केवल देशभर में बल्कि विदेशों में भी फैल गई है। जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं और प्रदर्शनकारियों पर कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है।
ताजा घटनाक्रम महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की वेबसाइट को हैक करने का है। हैकर्स ने अपने संदेश में पैगंबर मोहम्मद के संदर्भ में की गई विवादित टिप्पणी का हवाला देते हुए सरकार से मांग की है कि वह मुसलमानों से माफी मांगे।
गौरतलब है कि भाजपा से निष्कासित नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद से सड़क पर प्रदर्शन तो हो ही रहे हैं वहीं तमाम हैकर कई वेबसाइटों को हैक करके बदला ले रहे हैं। हैकर्स अपने संदेश में भारत सरकार से मुसलमानों से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।
इसके अलावा नागपुर की इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस समेत कई सरकारी संस्थानों और कुल मिलाकर ७० से ज्यादा वेबसाइट्स को हैक किया गया है।
बता दें कि महाराष्ट्र ठाणे पुलिस की वेबसाइट मंगलवार को हैक हो गई। हालांकि साइबर टीम की त्वरित कार्रवाई के बाद डेटा रिकवर करते हुए वेबसाइट को बहाल कर दिया गया है। वेबसाइट में हैकर्स ने संदेश दिया था, हैक्ड बाय वन हैट सायबज टीम’। इसमें भारत सरकार से मुस्लिमों के लिए माफी मांगने की मांग की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वेबसाइट हैक को लेकर जांच शुरू कर दी गई है।
ठाणे के साइबर सेल के डीसीपी सुनील लोखंडे ने बताया कि मंगलवार तड़के करीब ४ बजे ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली गई थी। हालांकि साइबर टीम ने मामले की जांच की और एक्सपट्र्स ने डेटा को जल्द ही रिकवर करते हुए वेबसाइट को बहाल कर दिया।
रिपोर्ट के अनुसार वेबसाइट खोलने पर स्क्रीन पर एक संदेश दिख रहा था, `हैक बाई वन हैट साइबेज, टीम’। आगे लिखा गया था, ‘नमस्कार भारत सरकार, सभी को नमस्कार। तुम बार-बार इस्लामिक धर्म में अड़चन लाते हो, आपको सहनशीलता नहीं दिखाई देती? जल्द से जल्द विश्व के मुस्लिमों से माफी मांगों नहीं तो तब तक हम शांत नहीं रहेंगे।’
लोखंडे ने बताया कि वेबसाइट हैक को लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस जांच के लिए टीम का गठन किया जा चुका है। शुरुआती जांच में कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। महाराष्ट्र पुलिस का कहना है कि तकरीबन ७० से ज्यादा वेबसाइटों पर अटैक किया गया है, जिसमें ३ सरकारी वेबसाइट और कुछ शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट भी शामिल है। इसमें नागपुर की इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की वेबसाइट हैक होने की भी जानकारी सामने आई है। इस पूरे घटनाक्रम में यह बात महत्वपूर्ण है कि इस पूरे हैकिंग में कहीं भी वेबसाइट से डेटा चुराने की कोशिश नहीं की गई है, बल्कि भारत सरकार से मुस्लिमों से माफी मांगने की बात की गई है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है लेकिन साइबर सेल इस संबंध में निपटने के लिए तैयार है।

 

 

 

अन्य समाचार