मुख्यपृष्ठनए समाचारगोंडा में हॉनर किलिंग! ...प्रेमी-प्रेमिका को युवती के परिजनों ने पीट-पीट कर...

गोंडा में हॉनर किलिंग! …प्रेमी-प्रेमिका को युवती के परिजनों ने पीट-पीट कर मार डाला

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

गोंडा में ‘हॉनर किलिंग’ हुई है। प्रेमिका से मिलने आए सजातीय प्रेमी को युवती के परिजनों ने घर में ही पकड़ लिया और पीट-पीट कर दोनों की हत्या कर दी। रविवार की देर रात धानेपुर के मेहनौन गांव में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद युवती के घरवालों ने युवक के शव को गांव के बाहर गन्ने के खेत में फेंक दिया। आनन-फानन में युवती के शव को अयोध्या सरयू घाट पर ले जाकर सोमवार की सुबह बालू के टीले में दबा दिया। युवक के घर वालों ने थाने में शिकायत किया कि रविवार की शाम से युवक घर नहीं लौटा। गहनता से तफ्तीश में पूरे मामले का खुलासा हो सका। पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार की शाम को युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस ने युवती के पिता कृपाराम चौरसिया व भाई राघवराम चौरसिया से जानकारी प्राप्त हुई कि युवक सतीश कुमार चौरसिया (20) की पहले बुरी तरह पिटाई की गई, उसके बाद रस्सी से गला कसकर युवती के परिजनों ने हत्या कर दी। शव गांव से डेढ़ किमी दूर पर गन्ने के खेत में फेंका है। वहां से पुलिस ने चारपाई व हत्या के लिए प्रयुक्त रस्सी सहित शव बरामद किया। इसके बाद युवती आरती चौरसिया (19) का शव अयोध्या में बालू के नीचे दबाए जाने की बात स्वीकार किया है। थानाध्यक्ष सत्येंद्र वर्मा पुलिस टीम के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए। जिससे युवती के शव को बरामद कर सकें।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि युवक के पिता बिंदेश्वरी प्रसाद चौरसिया ने पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। प्रारंभिक जांच में युवक की गुमशुदगी के साथ ही युवती की मृत्यु और अचानक अंतिम संस्कार किए जाने का सुराग लगा। गहनता से तफ्तीश करने पर दोहरे हत्याकांड का खुलासा हुआ है। युवती के पिता व भाई को हिरासत में लेकर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म का कबूल कर लिया।

अन्य समाचार

लालमलाल!