मुख्यपृष्ठसमाचारयूपी में अपराधियों पर कैसे कसेगा शिकंजा ...धक्के के सहारे पुलिस!

यूपी में अपराधियों पर कैसे कसेगा शिकंजा …धक्के के सहारे पुलिस!

सामना संवाददाता / हरदोई । यूपी में भाजपा की योगी सरकार में जब पुलिस को ही मदद के लिए आम लोगों के पास जाना पड़े तो फिर अपराध पर शिकंजा वैâसे कसेगा ? ये एक बड़ा सवाल उठने लगा है। ऐसा ही कुछ मामला हरदोई में देखने को मिला, जहां पुलिस के वाहन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। पुलिस की डायल ११२ की गाड़ी पहले खराब हो गई है जिसे पुलिसकर्मी ठीक करने की कोशिश में हैं लेकिन उनकी कोशिश असफल रहने के बाद जो नजारा दिखा वो चौंकाने वाला था। इसके बाद पुलिस की गाड़ी को कुछ युवाओं के धक्के का सहारा लेना पड़ा।
आखिर कैसे होगी लोगों की रक्षा?
जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस को लेकर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। लोगों का कहना है कि पुलिस हमारी वैâसे सुरक्षा करेगी जब उसके पास एक ऐसी गाड़ी तक नहीं है जो सही तरीके से चल सके। साथ ही कुछ लोगों ने कहा कि जब पुलिस ही धक्का मार हो रही है तो अपराधियों की तो बल्ले-बल्ले है। अब तो वे पैदल भी अपराध कर के भागेंगे तो उनका कुछ न बिगड़ेगा।
रास्ते में बंद हो रही हैं गाड़ियां
मामले का फोटो और वीडियो वायरल होकर अधिकारियों तक भी पहुंचा। सूत्रों के अनुसार अंदरखाने कार्रवाई की बात भी चल रही है लेकिन जब अधिकारियों से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया मांगनी चाही तो वे वैâमरे के सामने कुछ भी बोलने से बचते रहे और न ही फोन पर कोई प्रतिक्रिया दी। वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार डिपार्टमेंट में मौजूद ज्यादातर गाड़ियों की हालत खराब है और उन्हें रखरखाव की जरूरत है। कई बार गाड़ियां बीच रास्ते में बंद हो जाती हैं, जिसके चलते बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अन्य समाचार