मुख्यपृष्ठनए समाचारमुख्यमंत्री के ठाणे में कैसे होगा काम? ...अगले १० दिन तक रहेगा...

मुख्यमंत्री के ठाणे में कैसे होगा काम? …अगले १० दिन तक रहेगा ट्रैफिक जाम

• साकेत पुल का जॉइंट बैरिंग टूटने का परिणाम

सामना संवाददाता / ठाणे
मुख्यमंत्री के ठाणे जिले में ट्रैफिक जाम की समस्या अब बेहद आम हो गई है। अब इसी में मुंबई-नासिक महामार्ग पर साकेत पुल की जॉइंट बैरिंग के टूटने से राज्य सड़क विकास महामंडल द्वारा मरम्मत कार्य शुरू किया गया है। मरम्मत कार्य के चलते बुधवार के दिन साकेत पुल से तीन हात नाका तक लंबा ट्रैफिक जाम लग गया था। ट्रैफिक पुलिस विभाग के मुताबिक, मरम्मत कार्य के चलते अगले १० दिनों तक ठाणे शहर और मुंबई-नासिक महामार्ग पर ट्रैफिक जाम की समस्या यूं ही बनी रहेगी। ऐसे में लोग अपना काम वैâसे करें, ऐसा सवाल कर रहे हैं।
बता दें कि साकेत पुल मुंबई-नासिक हाईवे पर यातायात के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। हर साल बरसात के मौसम में इस पुल पर गड्ढे हो जाते हैं। इसलिए राज्य सड़क विकास महामंडल ने मानसून से पहले इस पुल की मरम्मत मैस्टिक विधि से की थी। इस साल बरसात के दौरान साकेत पुल पर गड्ढों की संख्या तो कम हो गई लेकिन मंगलवार शाम से साकेत पुल का कुछ हिस्सा हिलना शुरू हो गया। बुधवार सुबह कुछ वाहन चालक रुके हुए थे। इसी बीच केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले नासिक की ओर जा रहे थे। वाहनचालकों ने उनके वाहन को रोका और विस्तृत जानकारी दी। इसके बाद राज्य सड़क विकास मंडल के अभियंता, ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त डॉ. विनयकुमार राठौड़ मौके पर पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण किया तो पता चला कि पुल के लोहे के कनेक्शन में बड़ी दरार आ गई है और बेयरिंग का कुछ हिस्सा उखड़ गया है। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने तुरंत सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक इलाके के आस-पास बैरियर लगा दिया।
१० दिनों तक रहेगा ट्रैफिक जाम
मरम्मत कार्य अगले एक सप्ताह से अधिक समय तक जारी रहेगा इसलिए शहर में एक सप्ताह से अधिक १० दिनों तक ट्रैफिक जाम यूं ही बना रहेगा।
क्या कहती है ट्रैफिक पुलिस?
ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त डॉ. विनय कुमार राठौड़ ने बताया कि मुंबई-नासिक हाईवे पर मरम्मत कार्य के लिए ट्रैफिक बदलना पड़ा है। यह कार्य करीब आठ दिनों तक चलेगा और इसका असर यातायात व्यवस्था पर पड़ सकता है। साकेत पुल यातायात के लिहाज से काफी संकरा है। मरम्मत कार्य के चलते मुंबई-नासिक मार्ग को वन-वे तरीके से जारी रखा जा रहा है। यह कार्य करीब एक सप्ताह तक चलेगा। इसलिए ठाणे, भिवंडी, मुंब्रा, कल्याण शहरों में एक हफ्ते तक ट्रैफिक जाम होना तय है।

१० मिनट की यात्रा हुई ४५ मिनट की
साकेत ब्रिज के बैरिंग के खराब होने से इसका असर शहर की यातायात पर पड़ा। सर््ीाकेत पुल से तीन हात नाका तक जाम लग गया। जाम के कारण साकेत ब्रिज से तीन हात नाका तक की १० मिनट की दूरी तय करने में वाहन चालकों को करीब ४५ मिनट का वक्त लगा।

अन्य समाचार