मुख्यपृष्ठनए समाचार‘हम जल्द ही आएंगे एक साथ’ ...जारी रहेगा मुलाकातों का सिलसिला ...संविधान...

‘हम जल्द ही आएंगे एक साथ’ …जारी रहेगा मुलाकातों का सिलसिला …संविधान बचाना एकमात्र संकल्प …प्रकाश आंबेडकर का सांकेतिक बयान

सामना संवाददाता / मुंबई
आगामी लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बहुजन वंचित आघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने हाल ही में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। प्रकाश आंबेडकर ने उस बैठक पर टिप्पणी की और महत्वपूर्ण संकेत दिए। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम एक साथ होंगे। साथ ही मुलाकातों का सिलसिला अब जारी रहेगा। भीमा-कोरेगांव में विजयस्तंभ पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रकाश आंबेडकर पुणे आए थे। इस दौरान जब पत्रकारों ने शरद पवार की मुलाकात को लेकर सवाल पूछा तो प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि हम एक साथ आनेवाले हैं। अनौपचारिक, औपचारिक कहीं न कहीं, कभी न कभी मुलाकात होगी। इसलिए अब बहस करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही एक साथ होंगे, इसलिए लगातार मुलाकातें होंगी। हमें इंडिया गठबंधन में कब शामिल करना है, यह उन्हें तय करना है। हमारे लिए दरवाजा अभी भी बंद है। यह प्रत्येक की व्यक्तिगत सहमति का प्रश्न नहीं है। इंडिया गठबंधन का सवाल है। प्रकाश आंबेडकर ने यह भी कहा कि जिस दिन हम इंडिया गठबंधन में शामिल हुए, उसके बाद हम इस बात की रूपरेखा तैयार करेंगे कि इस प्रधानमंत्री ने पिछले १० वर्षों में देश को कैसे कमजोर किया है।
सत्ता में आना, संविधान बचाना हमारा नए साल का संकल्प
सत्ता में आना, संविधान बचाना हमारा नए साल का संकल्प है। इसके साथ ही मराठा और ओबीसी समाज के बीच टकराव पैदा करने की कोशिश की जा रही है। इससे न ही बढ़ोतरी नहीं होगी और न ही उचित समाधान निकलेगा। आंबेडकर ने यह भी कहा था कि यह हमारा नए साल का संकल्प है कि महाराष्ट्र की शांति वैसी ही बनी रहे।

भाजपा को रोकने के लिए इंडिया गठबंधन का गठन
साल २०२४ में लोकसभा चुनाव होंगे। साथ ही महाराष्ट्र समेत आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। इन चुनावों में भाजपा को रोकने के लिए इंडिया गठबंधन का गठन किया गया है। प्रकाश आंबेडकर इस गठबंधन में शामिल होंगे या नहीं, इस पर चर्चा चल रही है। ऐसे में अब उन्होंने खुद ही इस पर टिप्पणी कर अहम संकेत दिए हैं।

अन्य समाचार