मुख्यपृष्ठअपराधचलती बस में शर्मसार हुई इंसानियत, २२ वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म

चलती बस में शर्मसार हुई इंसानियत, २२ वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म

  • पिछले दो वर्षों में गुजरात में ६१ गैंगरेप!

सामना संवाददाता / अमदाबाद
इंसानियत को तार-तार कर देनेवाली घटना हाल ही में सामने आई है, जहां चलती बस में इंसानियत शर्मसार होती नजर आई। हाल ही में अमदाबाद के जुहापुरा इलाके में एक महिला के साथ चलती बस में कथित तौर पर रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने पहले उसके साथ चलती बस में रेप किया और फिर दोबारा होटल में ले जाकर उसका रेप किया। पीड़िता की उम्र २२ वर्ष है। कथित घटनाक्रम ९ जून का बताया जा रहा है। इस संबंध में पीड़िता ने १२ जून को एफआईआर दर्ज कराई।
मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने पुलिस को बताया, `पहले मेरा एक बस में पीछा किया गया और फिर एलिसब्रिज इलाके के एक होटल में रेप किया।’
महिला ने एफआईआर दर्ज करवाई है। महिला ने बताया कि उसका मार्च में एक्सीडेंट हो गया था और उसे पैसों की जरूरत थी उस वक्त आरोपी इरफान अंसारी को एक कॉमन फ्रेंड  ने साहूकार के तौर पर पीड़िता से मिलवाया था। अंसारी ने उसे १०,००० रुपए दिए। पीड़िता ने उसके पैसे एक महीने में ही लौटा दिए थे। लेकिन अंसारी उससे बार -बार मिलता रहा। इसी बीच उसने महिला की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें खींच लीं। आरोप है कि अंसारी ने इन तस्वीरों का इस्तेमाल कर पीड़िता को ब्लैकमेल किया और उसके साथ यौन संबंध बनाने की मांग की।
पीड़िता ने बताया ९ जून को अंसारी उसे एक निजी बस में कच्छ से भुज ले जा रहा था। उसी समय उसने महिला का स्लीपर कंपार्टमेंट  में कथित तौर पर रेप किया और फिर वो उसे होटल ले गया। होटल एलिसब्रिज के इलाके में था। होटल में फिर से अंसारी ने पीड़िता का कथित तौर पर रेप किया, जिसके बाद पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराई।
एक रिपोर्ट की मानें तो अमदाबाद में साल २०२० और २०२१ में एक दिन में एवरेज पांच रेप केस दर्ज होते हैं। पिछले दो सालों में गुजरात में रेप के कुल ३,७९६ मामले और गैंगरेप के ६१ मामले दर्ज किए गए हैं। दूसरी तरफ अमदाबाद में रेप के ६१४ और गैंगरेप १५ मामले दर्ज किए गए।

अन्य समाचार