मुख्यपृष्ठनए समाचारपत्नी से पंगे में बिजली के टावर पर चढ़ा पति; पब्लिक...

पत्नी से पंगे में बिजली के टावर पर चढ़ा पति; पब्लिक हुई पांच घंटे परेशान

  • मुंबई सहित तीन राज्यों के अधिकारियों-कर्मचारियों की फूली सांसें

सामना संवाददाता / अनूपपुर
अनूपपुर के एक गांव में पति-पत्नी की लड़ाई न केवल तीन राज्यों तक पहुंच गई, बल्कि इससे यहां हड़कंप भी मच गया। बताया गया कि एक युवक पत्नी से हुए विवाद के बाद ३०० फीट ऊंचे बिजली के टावर पर चढ़ गया और करीब पांच घंटे तक हंगामा किया। इससे दिनभर अधिकारी-कर्मचारी परेशान रहे और करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें हंगामा शांत कराने में सफलता मिली।
जानकारी के मुताबिक ग्राम बकेली का रहनेवाला रोहित सिंह गुरुवार की सुबह पत्नी से हुए विवाद के बाद गांव से ही गुजरे बिजली लाइन के टावर पर चढ़ गया। टावर के तारों के बीच लगे चीनी मिट्टी के उपकरण को पकड़कर बैठे रोहित पर जैसे ही ग्रामीणों और परिजनों की नजर पड़ी, तो उन्होंने तुरंत पुलिस को खबर दी, जिसके बाद पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही मान-मनौवल का दौर शुरू हुआ। करीब पांच घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रही और स्पेशल टीम ने किसी तरह युवक को टावर से नीचे उतारा।
मुंबई से बंद कराई बिजली सप्लाई
युवक के इस हाई वोल्टेज ड्रामे के चलते बिजली सप्लाई बंद करने के लिए मुंबई से परमिशन लेनी पड़ी। दोपहर करीब २.३० से ६.०५ बजे तक हाईटेंशन टावर लाइन से विद्युत सप्लाई बंद कराई गई। ५ सदस्यीय बचाव दल के सदस्यों ने करीब ३.४० बजे टावर पर चढ़ना शुरू किया। टीम के सदस्य उसके नजदीक पहुंचे और समझा-बुझाकर सेफ्टी बेल्ट दिया गया। सावधानीपूर्वक युवक के अर्थिंग से पूरे शरीर को डिस्चार्ज किया गया। उसे ४.३० बजे टीम नीचे उतारा गया।
नशे में धुत था युवक
पसला गांव का रोहित सिंह अपनी ससुराल ग्राम पंचायत बकेली के छपराटोला में कुछ वर्षों से रह रहा था। सुबह घर में झगड़ा हुआ तो वह हाईटेंशन लाइन टावर पर चढ़ गया। युवक शराब के नशे में था।
इंसुलेटर पर बैठने से बची जान
युवक टावर और कंडक्टर के बीच एक इंसुलेटर पर बैठ गया था। आगे बढ़ता तो उसे करंट का झटका भी लग सकता था। युवक को नीचे आने के लिए कहा जा रहा था लेकिन वह उतर नहीं पा रहा था। अमरकंटक ताप विद्युत केंद्र चचाई की रेस्क्यू की स्पेशल टीम ने दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद युवक को रस्सी के सहारे नीचे उतारा। इसके बाद स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय अनूपपुर में एडमिट कराया गया।

अन्य समाचार