मुख्यपृष्ठसमाचारहुस्न के जाल में फंसाया! ... सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाया

हुस्न के जाल में फंसाया! … सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाया

• सोशल मीडिया पर वायरल हुई न्यूड वीडियो
• मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज
सामना संवाददाता / मुंबई
डिजिटल वर्ल्ड में कई काम आसान हो गए हैं तो थोड़े से लालच या लापरवाही से कई तरह की दुश्वारियां भी पैदा हो रही हैं। खासकर साइबर क्रिमिनिल्स द्वारा पैâलाए गए हुस्न के जाल में फंस कर लोग सेक्सटॉर्शन का शिकार बन रहे हैं। मुंबई निवासी एक बिजनेसमैन ऐसी ही एक घटना शिकार हो गया। जालसाज महिला ने अपने हुस्न के जाल में फंसाकर उसे सोशल मीडिया पर बदनाम कर दिया। महिला ने पीड़ित से पैसे ऐंठने के लिए सोशल मीडिया पर कई फर्जी अकाउंट बनाए थे। पीड़ित इस महिला से परेशान होकर मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस के मुताबिक जुहू निवासी २६ वर्षीय शिकायतकर्ता के रियल एस्टेट, स्टील, सीमेंट उत्पादन और निर्माण सामग्री जैसे कई बिजनेस हैं। पीड़ित की शिकायत के मुताबिक सात अगस्त को एक महिला ने सोशल नेटवर्विंâग प्लेटफॉर्म पर एक फोटो और वीडियो शेयर कर उससे दोस्ती कर ली। रविवार को उसने एक मैसेज किया और वीडियो कॉल करने को कहा। हालांकि उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कुछ देर बाद महिला ने दोबारा उन्हें कॉल किया।
कॉल रिसीव करने पर महिला को न्यूड देखकर वह हैरान हो गए। इस दौरान महिला ने पीड़ित को भी अपने कपड़े उतारने के लिए कहा, जिसके बाद पीड़ित ने फोन काट दिया। फोन कॉल डिस्कनेक्ट करने के बाद शिकायतकर्ता को आरोपी महिला ने एक वीडियो कॉल का मॉर्फ्ड वीडियो भेजा।

सोशल मीडिया पर बनाया फर्जी अकाउंट
पुलिस के मुताबिक महिला के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अन्य यूजर ने भी पीड़ित को रुपए देने की धमकी दी। उसी दिन पीड़ित के चाचा ने उसे सूचित किया कि उसे सोशल मीडिया पर एक प्रâेंड रिक्वेस्ट मिली है। पीड़ित के दोस्तों ने भी उसे यही बताया कि उसके नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं। इस फर्जी प्रोफाइल पर एक अश्लील वीडियो पोस्ट किया गया है। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

अन्य समाचार