मुख्यपृष्ठनए समाचारमैं शिंदे गुट में नहीं हूं, इसलिए मेरे खिलाफ की जा रही...

मैं शिंदे गुट में नहीं हूं, इसलिए मेरे खिलाफ की जा रही है कार्रवाई! …एसीबी के छापे पर गरजे शिवसेना विधायक सालवी

सामना संवाददाता / मुंबई
‘एसीबी’ ने कल शिवसेना के उप नेता और विधायक राजन सालवी, उनकी पत्नी अनुजा सालवी और बेटे शुभम सालवी के खिलाफ मामला दर्ज किया। इसके बाद सालवी ने गरजते हुए कहा, ‘मेरे खिलाफ यह कार्रवाई इसलिए की जा रही है क्योंकि मैं शिंदे गुट से नहीं हूं। हम शिवसेना के शिवसैनिक हैं। अगर मैं जेल भी जाऊंगा तो भी मेरे मुंह पर शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे का नाम होगा।
बता दें कि राजन सालवी पर आय से ३ करोड़ ५३ लाख ८९ हजार ७५२ रुपए अधिक की संपत्ति रखने का आरोप है। सुबह एंटी करप्शन ब्यूरो की चार टीमों ने सालवी के मौजूदा घर, रत्नागिरी जिले के तेलाली स्थित पुराने घर, बड़े भाई दीपक सालवी के घर और होटल पर छापेमारी की। बता दें कि कुछ दिन पहले राजन सालवी ने घोषणा की थी कि अब भ्रष्टाचार निरोधक विभाग उनकी जांच के लिए आगे नहीं आएगा। इसके बाद कल सुबह एसीबी ने छापेमारी की। फिर विधायक राजन सालवी, उनकी पत्नी अनुजा सालवी और बड़े बेटे शुभम सालवी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अक्टूबर २००९ से २ दिसंबर २०२२ के बीच रत्नागिरी शहर और जिले के अलग-अलग स्थानों पर कुल ३.५३ करोड़ रुपए की संपत्ति होने का आरोप लगा था। यह उनकी आय से ११८ प्रतिशत अधिक है। यह कार्रवाई ठाणे पुलिस अधीक्षक सुनील लोखंडे, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल घेरडीकर के मार्गदर्शन में रत्नागिरी पुलिस उपाधीक्षक सुशांत चव्हाण की टीम ने की।
विधायक राजन सालवी जैसे निष्ठावान शिवसैनिक के साथ यह सरकार अन्याय कर रही है। घातियों के साथ नहीं जाने के कारण उन पर दबाव बनाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है लेकिन शिवसैनिक चुप नहीं बैठेंगे। जिला प्रमुख विलास चालके ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिवसैनिक मुंहतोड़ जवाब देंगे।
राजन साल्वी के खिलाफ कार्रवाई का विरोध -सांसद विनायक राऊत
मैं राजनीतिक बदले की भावना से उद्धव बालासाहेब ठाकरे की पार्टी शिवसेना के वफादार विधायक राजन सालवी के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई की सार्वजनिक रूप से निंदा करता हूं। हमें विधायक राजन सालवी पर गर्व है, जिन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी परेशानी हो, वह उद्धव बालासाहेब ठाकरे का साथ नहीं छोड़ेंगे।
घर के बाहर शिवसैनिकों की भीड़
राजन सालवी के खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर जमा हो गए। शिवसेना जिंदाबाद, राजन सालवी आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं, घाती सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शिवसैनिकों ने ‘५० खोके एकदम ओके’ जैसे जोरदार नारे लगाए।

बेशर्म घातियों की तरह झुका नहीं इसलिए सूरज को सता रहे
आदित्य ठाकरे का जोरदार हमला
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता व विधायक आदित्य ठाकरे ने पक्ष के सचिव सूरज चव्हाण की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ‘बेशर्म घातियों’ की तरह झुका नहीं, इसलिए सूरज को सताया जा रहा है। इस तरह का जोरदार हमला भी आदित्य ठाकरे ने किया।
आदित्य ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि लोकतंत्र को खत्म करके हमारे राज्य में घातियों का गिरोह तानाशाही लाने का प्रयास कर रहा है। जितनी ‘घबराहट और खोखला शासन’ उतना ही अधिक उनकी मस्ती और एजेंसी का उपयोग… वैसा ही घाती शासन…’ इस तरह की आलोचना भी उन्होंने की है। आदित्य ठाकरे ने अपने किए गए पोस्ट में उल्लेख करते हुए कहा है कि सूरज चव्हाण देशभक्त हैं, इसीलिए ही वे भाजपा और घातियों में शामिल नहीं हुए, अन्यथा हर भ्रष्ट राजनेता के जैसे ही घाती शासन में मंत्री हो गए होते। स्वाभिमान, हिम्मत, ताकत और साफ मन…सच्चे दिल के सूरज हैं, ऐसी भावना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी ही सत्य के लिए लड़ते रहेंगे! लोकतंत्र, सत्य, संविधान के लिए हमारी लड़ाई है और हम जीतेंगे ही! इस तरह का दृढ़ विश्वास आदित्य ठाकरे ने व्यक्त किया है। पोस्ट के आखिरी में ‘महाराष्ट्र देख रहा है, विश्व देख रहा है!’, ऐसी चेतावनी भी उन्होंने घातियों और भाजपा को दी है।

उद्धव ठाकरे ने किया फोन
इस कार्रवाई के दौरान हमें शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का दो बार फोन आया। ऐसा राजन सालवी ने बताया। शिवसेना आपके साथ खड़ी है, ऐसा कहते हुए उन्होंने हमारी हिम्मत बढ़ाई। इसके साथ ही संजय राऊत और विनायक राऊत सहित अनेक शिवसैनिकों ने हमें फोन करके हमारा मनोबल बढ़ाया, ऐसा सालवी ने कहा।

अन्य समाचार