मुख्यपृष्ठग्लैमर‘मैं संतुष्ट हूं!’: अमृता खानविलकर

‘मैं संतुष्ट हूं!’: अमृता खानविलकर

मराठी फिल्म ‘चंद्रमुखी’ में शीर्षक भूमिका निभानेवाली अमृता खानविलकर रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा-१०’ को लेकर सुर्खियों में हैं। इस शो में माधुरी दीक्षित, करण जौहर और नोरा फतेही जहां बतौर जज नजर आएंगे, वहीं अमृता इस शो में बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगी। पेश है, अमृता खानविलकर से पूजा सामंत की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

  • क्या आपको नहीं लगता कि ‘झलक दिखला जा’ में आपको कंटेस्टेंट नहीं, जज होना चाहिए था?
    मुझे ऐसा नहीं लगता कि कंटेस्टेंट की बजाय मुझे जज होना चाहिए था। करण जौहर एक सफल मेकर हैं, वहीं माधुरी दीक्षित की अदाकारी और नृत्य का कोई सानी नहीं है। वे मेरी प्रेरणा हैं। नोरा फतेही के साथ मैं फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ कर चुकी हूं। इन दिग्गजों की बराबरी करने की बजाय मैंने कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लेने में समझदारी समझी। सच कहूं तो मेरी उनसे कोई बराबरी नहीं है।
  • डांस और अमृता एक समीकरण बन चुके हैं। कौन हैं आपके अब तक के डांस मेंटॉर?
    इस बार शो में मेरे कोरियोग्राफर हैं प्रतीक। मेरे करियर में हर बार अलग-अलग डांस मेंटॉर रहे हैं। गणेश आचार्य, दीपाली विचारे, आशीष पाटील, अहमद खान मेरे ऐसे अनेक डांस मेंटॉर रहे हैं, जिन्होंने हर रियालिटी शो में मेरे लिए बहुत यूनिक कोरियोग्राफी की है। मेरा नाम एक बहुत अच्छी डांसर के रूप में उभरा, जिसका श्रेय मेरे सभी कोरियोग्राफर्स को जाता है। मैंने डांस की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है। इसके बावजूद अगर मैं अच्छा डांस कर सकती हूं तो इसका सारा श्रेय उनका है, जबकि मेरा नाममात्र।
  • इस बार ‘झलक दिखला जा-१०’ में आप कौन-से डांस प्रस्तुत करनेवाली हैं?
    इस बार मेरे कोरियोग्राफर प्रतीक ने मुझे कहा कि मैं इस सीजन में हाई हील्स पहनकर डांस करूंगी। ये सुनकर मुझे कुछ टेंशन हुई क्योंकि हाई हील्स पहनकर परफॉर्म करना आसान नहीं है। लेकिन डांस रियालिटी शो में अगर चैलेंजेस न हों तो शो की रंगत कैसे बढ़ेगी? वैसे माधुरी दीक्षित जैसी बड़ी अदाकारा के सामने डांस करना ही सबसे बड़ा चैलेंज है।
  • आपकी अब तक की जर्नी कैसी रही?
    मेरा जन्म और परवरिश पुणे शहर में हुई। पढ़ाई के दौरान ही मेरा ध्यान डांस पर था और टीचरों ने हमेशा मुझे डांस में पार्टिसिपेट करने की प्रेरणा दी और मुझे सिलेक्ट भी किया। पढ़ाई के दौरान ही मैंने सोच लिया था कि मुझे अभिनय के क्षेत्र में जाना है। रियलिटी शो ‘सिनेस्टार की खोज’ में मुझे मौका मिला और मैं विनर साबित हुई। उसके बाद मैंने ‘डांस इंडिया डांस’ और ‘नच बलिये’ किया। ‘नच बलिये’ में मैं विनर साबित हुई। इस शो में मेरे डांसिंग पार्टनर थे अभिनेता हिमांशु मल्होत्रा, जिनसे मैंने शादी की। मराठी, हिंदी, ओटीटी सहित सभी माध्यमों में मैं काम कर रही हूं। अपने करियर से मैं संतुष्ट हूं।
  • आपके पति हिमांशु मल्होत्रा एक अच्छे डांसर हैं, उनसे शादी करने से क्या आपकी लोकप्रियता घटी है?
    शादी करना मेरे लिए बहुत लकी साबित हुआ है। शादी करने के बाद मेरा करियर और भी आगे बढ़ गया है ये वस्तुस्थिति है। हम दोनों को कोई खास ऑफर साथ में काम करने का नहीं मिला, वरना हम साथ में काम करते। शादी करने से किसी भी अभिनेत्री की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आती, ये मेरा अनुभव है। बहरहाल, हम दोनों एक-दूसरे के लिए लकी हैं।
  • आगे कौन से धारावाहिक आप कर रही हैं?
    एक मराठी फिल्म और एक वेब सीरीज मैं कर रही हूं। अपने जीवन और करियर से मैं बेहद खुश हूं।

अन्य समाचार