मुख्यपृष्ठग्लैमर`मुझे लोगों की परवाह नहीं!': राजसी वर्मा

`मुझे लोगों की परवाह नहीं!’: राजसी वर्मा

आज ओटीटी की दुनिया ने तमाम उभरते कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का अवसर दिया है, जिन सितारों को फिल्मों में अच्छे मौके नहीं मिले, उन्होंने ओटीटी से नाम कमाया और शोहरत हासिल की। तमाम अदाकाराओं ने तो ओटीटी पर बोल्डनेस का ऐसा तड़का लगाया कि आज फैंस  उनके दीवाने हो गए हैं। इन्हीं में से एक हैं राजसी वर्मा, जिन्होंने अपना करियर ओटीटी को समर्पित कर दिया है। पेश है, राजसी वर्मा से सोमप्रकाश `शिवम’ की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

अपने आनेवाले प्रोजेक्ट्स पर प्रकाश डालें?
मैं इस समय वेब सीरीज की दुनिया में व्यस्त हूं। हाल ही में सीरीज `दामाद जी सीजन-२’ पूरा किया है और अब इसका सीजन-३ भी जल्द शुरू होने को है। इसके अलावा मैं एक रियल्टी शो भी कर रही हूं, जिसकी शूटिंग के लिए मैं जल्द ही मलेशिया जाऊंगी। वहीं कुछ टीवी सीरियलों के लिए भी ऑडिशन दिए हैं, जल्द ही किसी शो में पुन: आगाज करूंगी।

आज आप ओटीटी की दुनिया का जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं। आपने आखिर कैसे इस मुकाम को हासिल किया?
मेरी फिल्मी यात्रा ज्यादा कठिन नहीं रही। फिल्मों, सीरियलों और विज्ञापनों में काम करते-करते लॉकडाउन के समय अचानक उल्लू ऐप की बोल्ड वेब सीरीज के लिए मुझे ऑफर आया, जिसे मैंने सहज स्वीकार किया। क्योंकि सामान्य किरदार करते-करते मन ऊब चुका था इसलिए लाइफ में कुछ अलग चैलेंजिग किरदार मिला तो मैंने स्वीकार कर लिया और आज पहचान के साथ-साथ मेहनताना भी अधिक मिलना शुरू हो गया।

आपने करियर की शुरुआत फिल्मों और टीवी सीरियलों से की और आज पहचान वेब सीरीज से मिल रही है। क्या कहना चाहेंगी?
बोल्ड सीरीज में काम करने से पहले मैंने अमिताभ बच्चन के साथ एक ज्वैलरी विज्ञापन पूरा किया, वहीं गोविंदा के साथ मेरी एक फिल्म भी जल्द रिलीज होनेवाली है। इसके अलावा फिल्म `बेईमान लव’ और `तंत्र’ में काम किया है, वहीं टीवी सीरियलों में `दीया और बाती हम’, `ये हैं मोहब्बतें’, `कसम तेरे प्यार की’, `ऐ जिंदगी’ जैसे तमाम सीरियलों में काम किया है लेकिन दर्शकों को मेरा बोल्ड अवतार ज्यादा भा रहा है इसीलिए आज वेब सीरीज की दुनिया में व्यस्त हूं।

आज आप बोल्ड दृश्यों के लिए पूरी तरह पारंगत हो चुकी हैं। कितना आसान होता है आपको इस तरह के दृश्य फिल्माना?
बोल्ड सीन करना आसान तो कतई नहीं है। इतने सारे लोगों के बीच कमरे में ऐसे दृश्य कैमरे के सामने कर पाना वाकई बहुत मुश्किल होता है। बहुत सारी अदाकाराएं तो नर्वस होकर रोने लगती हैं। लेकिन मैंने इस चुनौती को स्वीकारा और दृढ़ता के साथ बोल्ड दृश्यों को करने की ठानी, दर्शकों को मेरा काम पसंद आ रहा है तो अब लोग क्या कहेंगे इसकी मुझे परवाह नहीं।

सिनेमा में बोल्ड सीन करने पर अभिनेत्रियों को उनके परिवार से किस तरह की प्रतिक्रिया मिलती है?
अंतरंग दृश्य देने पर परिवार से अच्छी प्रतिक्रियाएं तो कतई नहीं मिलती। परिवार और रिश्तेदार आपत्ति तो जताते हैं लेकिन क्या करें एक कलाकार के लिए तो ये सब उसका काम है। शुरू-शुरू में तो मुझे भी विरोध का सामना झेलना पड़ा लेकिन अब परिवार का पूरा सपोर्ट है तभी ये सब कर पा रही हूं। वहीं लोग भी देख रहे हैं तभी तो हम ये सब कर रहे हैं।

क्या सिनेमा में बोल्ड दृश्य करने के एवज में अभिनेत्रियों को अधिक मेहनताना मिलता है?
सामान्य दृश्यों की तुलना में नई अदाकाराओं को बोल्ड सीन देने पर निश्चित ही मेहनताना अधिक मिलता है, इसमें कोई शक नहीं।

बॉलीवुड में बड़ी अदाकाराओं के बोल्ड दृश्यों की तुलना में छोटी अदाकाराओं के बोल्ड दृश्य दिए जाने पर उन्हें सी ग्रेड का तमगा क्यों दे दिया जाता है?
लोगों की अपनी-अपनी सोच है, हमारी इंडस्ट्री में अगर बड़े निर्माता बड़ी हीरोइनों के बोल्ड सीन फिल्माएं तो उसे कलात्मक अभिनय बोला जाता है और वहीं छोटे फिल्मकार बोल्ड दृश्यों को छोटे कलाकारों के साथ फिल्माएं तो उसे झट से सी ग्रेड बता दिया जाता है, जो सरासर गलत है।

अन्य समाचार