मुख्यपृष्ठनए समाचारमशीन में एटीएम अटका तो समझो लगेगा फटका! ... कार्ड क्लोनिंग करके...

मशीन में एटीएम अटका तो समझो लगेगा फटका! … कार्ड क्लोनिंग करके पैसे उड़ा रहा गिरोह

सामना संवाददाता / मुंबई
एटीएम मशीन में कभी भी आपका कार्ड अटक जाए तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपको फटका लग सकता है। दरअसल एटीएम प्रâॉड करनेवाले गिरोह ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके लोगों को ठगने का एक नया तरीका अपनाया है। बता दें कि काशीमीरा पुलिस ने काशीमीरा पुलिस थाना क्षेत्र के एसबीआई की एटीएम मशीन में एटीएम के आकार की बहुत पतली प्लेट लगाने का प्रयास कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
काशीमीरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि कस्तूरबा मार्ग पर पुलिस सब-इंस्पेक्टर शेल्के को एटीएम सेंटर के सामने खड़ा किया गया। एटीएम के पास मौजूद तीन लोगों की गतिविधि को देखकर उनको शक हुआ। इसके बाद अचानक वे तीनों भागने लगे, शेल्के ने तुरंत उनका पीछा किया और उनमें से एक को पकड़ लिया, जबकि उसके दो अन्य साथी भागने में सफल रहे।
पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया और अपने दो साथियों की पहचान भी बताई। गिरफ्तार आरोपी की पहचान नरेश पुरुषोत्तम परमार (२१) के रूप में हुई है, जो गुजरात के गिर सोमनाथ जिले का रहने वाला है। परमार से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उसके गिरोह के सदस्य एटीएम मशीन में डेबिट कार्ड डालकर लोगों को ठग रहे थे, अब तक बोरीवली, भायंदर-पूर्व (नवघर) और मीरा रोड समेत तीन जगहों पर तीन अपराध कर चुके हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि एक माइक्रो वैâमरा और परमार से धातुओं से बनी तीन बहुत पतली प्लेटें भी जब्त की हैं।

अन्य समाचार