मुख्यपृष्ठनए समाचारयदि सच हो गई `बाबा वैंगा' की तीसरी भविष्यवाणी तो... मुश्किल में...

यदि सच हो गई `बाबा वैंगा’ की तीसरी भविष्यवाणी तो… मुश्किल में होगा हिंदुस्थान!

  • इस वर्ष अब तक सच साबित हो चुकी हैं दो भविष्यवाणियां
  • ब्रिटेन में सूखे और साइबेरिया में वायरस पनपने की दशकों पहले कर दी थी भविष्यवाणी

एजेंसी / नई दिल्ली
बुल्गारिया की दृष्टिहीन महिला ‘बाबा वैंगा’ ने कई भविष्यवाणियां की हैं, जिसमें से अधिकांश सच साबित हुई हैं। ‘बाबा वैंगा’ की वर्ष २०२२ के लिए दी गई तीन भविष्यवाणियों में से एक हिंदुस्थान के लिए भी है। यदि उनकी भविष्यवाणी सच साबित होती है तो हिंदुस्थान मुश्किलों में होगा। इस वर्ष के लिए की गई ३ भविष्यवाणियों में से २ भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। ‘बाबा वैंगा’ ने दशकों पहले ब्रिटेन में सूखे और साइबेरिया में वायरस पनपने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी, जो सच साबित हुई है।
‘बाबा वैंगा’ ने इस वर्ष हिंदुस्थान को लेकर गंभीर भविष्यवाणी कर रखी है। हिंदुस्थान के लिए उनकी भविष्यवाणी है कि दुनिया में इस साल तापमान में गिरावट होगी, जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा। हरियाली और भोजन की वजह से टिड्डियों के झुंड हिंदुस्थान पर हमला करेंगे‌। उनके हमले से यहां फसलों को गंभीर नुकसान पहुंचेगा और देश में अकाल पैâल सकता है। ‘बाबा वैंगा’ की यह भविष्यवाणी कितनी सच होगी, इसका पता तो भविष्य में चलेगा। लेकिन उनकी कई पुरानी भविष्यवाणियों को सच साबित होते देख कई लोगों के मन में भय बना हुआ है। ब्रिटिश वेबसाइट `द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार ‘बाबा वैंगा’ ने वर्ष २०२२ को लेकर कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें दो अब तक सच हो चुकी हैं।
सच हुई जलप्रलय की बात
‘बाबा वैंगा’ की इस के लिए पहली भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में जलप्रलय आने की थी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर इस साल की शुरुआत में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिससे वहां पर भीषण बाढ़ आ गई थी। इस साल के लिए उनकी दूसरी भविष्यवाणी कई शहरों में सूखे और जलसंकट के बारे में थी। इसमें जगह और समय के बारे में स्पष्ट नहीं बताया गया था लेकिन यह भविष्यवाणी अब यूरोप में सच साबित होती दिख रही है।
ब्रिटेन, इटली और पुर्तगाल में जलसंकट
बड़े-बड़े ग्लेशियरों और पानी से घिरे ब्रिटेन, इटली और पुर्तगाल इन दिनों गंभीर सूखे की चपेट में हैं। लोगों से पानी की बचत करने के लिए कहा जा रहा है। हालात को देखते हुए बीते शुक्रवार को ब्रिटेन में आधिकारिक तौर पर सूखे की घोषणा कर दी गई है। इंग्लैंड में दक्षिण पश्चिम, दक्षिणी, मध्य और पूर्व के हिस्सों में जलसंकट गंभीर है और उन्हें जल्द ही सूखा ग्रस्त घोषित किया जा सकता है। इटली और पुर्तगाल भी इन दिनों सूखे की चपेट में हैं।
साइबेरिया में पनपेगा खतरनाक वायरस
‘बाबा वैंगा’ की इस साल के लिए भविष्यवाणी ये है कि रूस के साइबेरिया इलाके में एक बेहद खतरनाक वायरस का पता चलेगा, जिससे दुनिया में नई खतरनाक बीमारी का प्रसार होगा और लाखों लोग उसकी चपेट में आकर मारे जाएंगे।

अन्य समाचार