मुख्यपृष्ठनए समाचारमैं ईडी से नहीं डरता! राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर...

मैं ईडी से नहीं डरता! राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

  • ५५ घंटे या ५ साल तक पूछताछ कर लो फर्क नहीं प़ड़तासामना संवाददाता / नई दिल्ली
    दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की है। उन्होंने मेरे खिलाफ ५५ घंटे पूछताछ की लेकिन ५५ घंटे तो क्या ५ साल तक भी पूछताछ करेंगे तो भी मैं नहीं डरूंगा। राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी महंगाई पर केंद्र को जमकर घेरा। वहीं लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में आना और जाना मुश्किल है, लेकिन यहां टिक पाना बहुत कठिन है। इस रैली को सचिन पायलट, अशोक गहलोत, कमलनाथ, आराधना मिश्रा, कुमारी शैलजा जैसे बड़े नेताओं ने भी संबोधित किया। इस रैली से पहले अधीर रंजन चौधरी के समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर रामलीला मैदान छोड़ दिया।
    ‘हमारे सब रास्ते बंद हो गए’
    राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता ही देश को बचा सकता है। कांग्रेस की विचारधारा देश को प्रगति के पथ पर ला सकती है। हमारे लिए सरकार ने रास्ते बंद कर दिए हैं। संसद का रास्ता बंद कर दिया। संसद में विपक्ष का माइक बंद कर दिया जाता है, हमें बोलने नहीं दिया जाता। चुनाव आयोग, न्यायपालिका पर दबाव बना हुआ है। इसीलिए जनता के बीच में जाकर जनता को देश की सच्चाई बतानी है। इसीलिए कांग्रेस पार्टी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई है।
    ७० साल में ऐसी महंगाई कभी नहीं
    राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के लिए कहा कि ये तीनों कानून उद्योगपतियों के लिए लाए गए थे। किसानों की ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया। हिंदुस्थान में आम नागरिक मुश्किल में है। जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया और रोजगार इन्हीं से मिलता है। आप पूछते हैं कांग्रेस ने क्या किया। मैं बताता हूं कि ७० साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई।
    देश में संविधान की उड़ रही हैं धज्जियां
    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं। नरेंद्र मोदी २०१४ में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, २ करोड़ रोजगार दूंगा लेकिन अब क्या ही कहा जाए? गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार अच्छा काम कर रही थी। हमने रोजगार के लिए कानून दिया था। खाद्य सुरक्षा अधिनियम का कानून और आरटीआई दिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश में आंकड़े रोके गए। ये फासीवादी लोग हैं, धर्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। ईडी, सीबीआई और आईटी का दुरुपयोग कर रहे हैं।
    मोेदी सरकार में केवल २ उद्योपतियों को फायदा हुआ
    मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति फायदा उठा रहे हैं। आपके डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है। बीते ८ साल में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ। तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है।

अन्य समाचार