मुख्यपृष्ठनए समाचारकांग्रेस कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न, देश को दिशा देगा...

कांग्रेस कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न, देश को दिशा देगा ‘इंडिया’ गठबंधन! कांग्रेस ने बैठक में पदयात्राओं, निर्वाचन क्षेत्रों और आगामी रणनीति पर किया विमर्श

सामना संवाददाता / मुंबई
कांग्रेस कोर कमेटी की कल हुई बैठक में ३१ अगस्त और १ सितंबर को मुंबई में होने वाली ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दो प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान हम लोगों ने मुंबई में होने वाली बैठक की तैयारियों की समीक्षा की। यह जानकारी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने दी है। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण बैठक से देश की जनता को खास दिशा मिलेगी, जिससे पूरी राजनीतिक तस्वीर बदल जाएगी।
कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक एमसीए क्लब में हुई, इसमें प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री अशोकराव चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे आदि नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि राज्य में ३ सितंबर से महाराष्ट्र कांग्रेस की पदयात्रा शुरू हो रही है। कोर कमेटी की बैठक में इस पदयात्रा की रूपरेखा तय कर ली गई है। इस बैठक में ४८ लोकसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए निरीक्षकों की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई। हमारी योजना केंद्र और राज्य में भाजपा की सत्ता को उखाड़कर आघाड़ी को फिर से सत्ता में लाना है। महाराष्ट्र कांग्रेस विचारधारा का राज्य है। राज्य में ऐसी तस्वीर है कि अगर कांग्रेस और सहयोगी दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़े तो ४०-४५ सीटें जीत सकते हैं। कांग्रेस उसकी तैयारी कर रही है।
कांग्रेस का लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी को हराना है। ऐसे में जो भी पार्टी भाजपा के खिलाफ लड़ने को तैयार है, हम उन्हें अपने साथ लेकर इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे।
युवाओं की बढ़ रही है आत्महत्या
किसानों और युवाओं की आत्महत्या बढ़ रही है। युवाओं के पास नौकरियां नहीं हैं। कारोबार बंद हैं। पुणे में २१८ युवाओं ने आत्महत्या की है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी यही स्थिति है, लेकिन भाजपा की प्रवृत्ति सत्ता से चिपके रहने की है। भले ही लोग मर जाएं, लेकिन उनकी सत्ता बनी रहनी चाहिए।
शरद पवार सक्षम नेता
अजीत पवार और शरद पवार की मुलाकात पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि शरद पवार को लेकर कांग्रेस में कोई भ्रम नहीं है, लेकिन लोगों के मन में भ्रम है। शरद पवार बड़े नेता हैं, वे पैâसले लेने में सक्षम हैं। हालांकि, शरद पवार ने साफ कर दिया है कि वे ‘इंडिया’ गठबंधन में बने रहेंगे। वे मुंबई में ‘इंडिया’ की बैठक के दौरान शरद पवार से चर्चा करेंगे।
पीएम ने जख्मों पर छिड़का नमक
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महंगाई विदेशी परिस्थितियों के कारण बढ़ी है और हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। उनका यह बयान जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है। सच्चाई यह है कि मोदी सरकार देश की आर्थिक स्थिति को संभाल नहीं पाई, इसलिए महंगाई बढ़ गई है। डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है, लेकिन मोदी ने महंगाई की समस्या के लिए विदेशी परिस्थितियों को जिम्मेदार ठहराकर अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। इस सरकार के कार्यकाल में महिलाओं पर हिंसा भी बढ़ी है। सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।

अन्य समाचार