मुख्यपृष्ठनए समाचारबसपा से निकाले गए इमरान मसूद, कांग्रेस में जाने की अटकलें बढ़ी!

बसपा से निकाले गए इमरान मसूद, कांग्रेस में जाने की अटकलें बढ़ी!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

चुनाव दर चुनाव पार्टी बदलने को लेकर चर्चित रहनेवाले वर्तमान में बसपा नेता सहारनपुर के पूर्व विधायक इमरान मसूद फिर सुर्खियों में आ गये हैं। इस बार उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी लेकिन बसपा सुप्रीमो की दृष्टि में कुछ ऐसा कर दिया कि उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। सपा, बसपा और कांग्रेस में टहल-टहल कर राजनीति करते हैं। 2007 में मुजफ्फराबाद से चुनाव जीते थे। 2012 में नकुड़ सीट पर सपा से लड़ कर हारे, 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा से लोकसभा का चुनाव लड़े और हार गए। 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस से लड़े किंतु हार गए। 2022 में बसपा में शामिल हुए। मंगलवार को उन्हें बसपा से बाहर कर दिया गया। माना जा रहा है कि 2024 का लोकसभा चुनाव वे कांग्रेस से लड़ेंगे।
ताजा जानकारी के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से कद्दावर नेता के रूप में पहचाने जाने वाले पूर्व विधायक इमरान मसूद द्वारा कांग्रेसी नेता राहुल गांधी तारीफ करने और कांग्रेस से नजदीकी बढ़ाने पर बसपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर बसपा जिला अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद ने प्रेस नोट जारी कर इमरान मसूद को पार्टी से निष्कासन की जानकारी दी है। जिला अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद में बताया कि इमरान मसूद को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधि में लिप्त होने के कारण पार्टी से निष्कासन किया गया है। पार्टी हाई कमान के निर्देश पर यह निष्कासन हुआ है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करने पर उनके खिलाफ बसपा नेतृत्व ने कार्रवाई की है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमकर तारीफ कर उन्हें राजनीति में देश का हीरो बताया है। इससे कयास लगाए रहे हैं कि वह फिर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

इमरान मसूद का कहना है कि उन्हें बहनजी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयारी करने के निर्देश दे रखे हैं, फिर भी चाहे जो हो जाए मुझे लोकसभा चुनाव तो हर हाल में लड़ना है। उनका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से सियासी गलयारों में उनका फिर से पाला बदलने की चर्चा तेज हो गईं हैं।

बता दें कि इमरान मसूद ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की खूब तारीफ की। इमरान मसूद बोले कि, राहुल गांधी देश के हीरो हैं, वे देश और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं। राहुल गांधी बेखौफ होकर जनता के हित की बात करते हैं।सत्ता परिवर्तन जरूरी है, वर्तमान सरकार से संविधान को खतरा है। एक राहुल गांधी ही हैं, जो हर वर्ग और गरीब के हितैषी हैं। वर्तमान में अन्य पार्टियों के नेता वर्तमान सरकार की गलत नीतियों पर नहीं बोल रहे हैं। सिर्फ राहुल गांधी ही एक ऐसे नेता है, जो गलत नीतियों का विरोध कर रहे हैं।अब बसपा से निष्कासित किए जाने के बाद से इमरान मसूद ने अभी चुप्पी साध रखी है। उनका कहना है कि वह जल्दी अपना पक्ष बताएंगे। लोगों से सलाह लेने के बाद ही कोई फैसला लूंगा।

अन्य समाचार