मुख्यपृष्ठविश्वपाकिस्तान में सियासी घमासान.... इमरान की विदाई तय

पाकिस्तान में सियासी घमासान…. इमरान की विदाई तय

• पीएम की रैली में नहीं जुटी भीड़
• खान के एडवाइजर ने दिया इस्तीफा

एजेंसी / इस्लामाबाद । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव पेश होगा। इसके पहले वो इस्लामाबाद में रैली किए, जहां १० लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया गया था। लेकिन १ लाख लोग भी नहीं पहुंचे। दूसरी तरफ इमरान के स्पेशल एडवाइजर ने शाहजेन बुगती ने इस्तीफा दे दिया। बुगती ने कहा कि खान ने मुल्क को डुबा दिया। इमरान सरकार के खिलाफ २५ मार्च को आने वाला अविश्वास प्रस्ताव अब २८ मार्च को आएगा। इस पर वोटिंग ३ या ४ अप्रैल को हो सकती है।
इमरान खान के ५० मंत्री गायब
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के ५० मंत्री अविश्वास प्रस्ताव आने से पहले ही लापता हो गए हैं। इन मंत्रियों को लंबे समय से नहीं देखा गया है। जानकारी के मुताबिक २५ संघीय और प्रांतीय सरकारों के करीब २५ सलाहकार भी गायब हैं। सूत्रों की मानें तो मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान पार्टी के मेंबर इमरान खान से मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी इमरान सरकार के बरकरार रहने का समर्थन कर रही है।
पिच छोड़ गए कैप्टन
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने आरोप लगाया कि इमरान चाहते हैं कि स्टेट इंस्टिट्यूशंस उनकी पार्टी के पिछलग्गू के तौर पर काम करे, लेकिन हम साफ कर देना चाहते हैं कि अगला चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा। किसी एक इंसान के लिए हम अपने स्टेट इंस्टिट्यूशंस को विवादास्पद नहीं बनने देंगे। इमरान पर तंज कसते हुए बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि वैâप्टन पिच छोड़ गए हैं। सरकार अविश्वास प्रस्ताव को टालने का हर पैंतरा अपना रही है।

कुर्सी बचाने के लिए काला जादू
पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की तैयारी में है। इस बीच विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी पर जादू-टोने की बदौलत सरकार बचाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कहा है कि इमरान खान के घर में कई टन मुर्गों की कुर्बानी दी गई और उसे जादू-टोने के लिए जलाया गया। शहबाज शरीफ ने इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि इमरान खान की पत्नी खुद को पीर बताती हैं। शहबाज शरीफ ने कहा कि एक तरफ देश में बच्चे दूध के लिए तरस रहे हैं और उनके लिए पौष्टिक खाने की कमी है। वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के बंगले पर जादू-टोने के लिए बड़े पैमाने पर मुर्गे की कुर्बानी दी गई।

अन्य समाचार