मुख्यपृष्ठटॉप समाचारपांचवें चरण में मुंबई की ६ सीटों सहित राज्य के १३ निर्वाचन...

पांचवें चरण में मुंबई की ६ सीटों सहित राज्य के १३ निर्वाचन क्षेत्र में आज मतदान… जलाओ क्रांति की मशाल!

-शिवसेना के ८ उम्मीदवारों सहित महाविकास आघाड़ी के १३ दिग्गज मैदान में

सामना संवाददाता / मुंबई

तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने, महाराष्ट्र का स्वाभिमान दिखाने और क्रांति की मशाल जलाने का दिन आ गया है। लोकसभा चुनाव के रण में महाराष्ट्र में पांचवें और आखिरी चरण का मतदान आज है और वोटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बदलाव के लिए प्रतिबद्ध महाविकास आघाड़ी मजबूती से मैदान में उतर चुकी है और इस चरण में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ शिवसेना के आठ उम्मीदवारों समेत कुल १३ प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।
पांचवें चरण में महाराष्ट्र की १३ सीटों समेत छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की ४९ सीटों पर आज सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इसमें मुंबई के सभी छह निर्वाचन क्षेत्रों में मुंबईकरों के वोट ईवीएम में वैâद होंगे। दक्षिण मुंबई से अरविंद सावंत, दक्षिण-मध्य मुंबई से अनिल देसाई, उत्तर-पूर्व मुंबई निर्वाचन क्षेत्र से संजय दीना पाटील, उत्तर-पश्चिम मुंबई से अमोल कीर्तिकर, ठाणे से राजन विचारे, कल्याण से वैशाली दरेकर-राणे, पालघर से भारती कामड़ी और नासिक से राजाभाऊ वाजे शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष के आठ प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। उत्तर-मध्य मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार वर्षा गायकवाड़, उत्तर मुंबई से भूषण पाटील तथा धुले से शोभा बच्चा अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि भिवंडी से बाल्या मामा म्हात्रे और दिंडोरी से भास्कर भागरे एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के दो उम्मीदवार हैं।
अपना वोट बर्बाद मत करो
मतदान प्रक्रिया को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए चुनावी प्रणाली तैयार है। सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात है। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी आंखों में तेल डालकर देख रहे हैं, ताकि किसी को अन्याय करने का मौका न मिले। चुनाव आयोग ने मतदाताओं से अपील की है कि वे अपना वोट बर्बाद न करें और अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

अन्य समाचार