मुख्यपृष्ठखेलअंडर-१९ एशिया कप में इंडिया की करारी शिकस्त!... पाकिस्तान ने ८ विकेट...

अंडर-१९ एशिया कप में इंडिया की करारी शिकस्त!… पाकिस्तान ने ८ विकेट से हराया

दुबई में खेले जा रहे अंडर-१९ एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। भारत की यह युवा टीम पाकिस्तान से ८ विकेट से हारी है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ५० ओवर में ९ विकेट खोकर २५९ रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने महज दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।
बता दें कि ग्रुप-ए के इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान साद बेग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय सलामी जोड़ी ने धीमी और सधी हुई शुरुआत की। ९वें ओवर में ३९ के कुल योग पर भारतीय टीम को पहला झटका लगा। अर्शिन कुलकर्णी (२४) को अमीर हसन ने पैवेलियन भेज दिया। इसके ठीक बाद रूद्र पटेल (१) भी चलते बने। उन्हें मोहम्मद जीशान ने आउट किया।
यहां से आदर्श सिंह और कप्तान उदय शरण ने तीसरे विकेट के लिए १२० गेंद पर ९३ रन की साझेदारी की। भारतीय टीम यहां अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन आदर्श सिंह (६२) के पैवेलियन लौटते ही बैक टू बैक विकेट गिरने लगे। मुशीर खान (२), अरवेली अवनीश (११) सस्ते में आउट हुए। पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान ने १० ओवर में ४६ रन देकर ४ विकेट झटके। अमीर हसन और उबेद शाह ने भी २-२ विकेट निकाले, वहीं अराफात मिन्हास ने एक विकेट चटकाया।

अन्य समाचार