मुख्यपृष्ठनए समाचारओडिशा में श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना प्रेमिका की लाश के ३१ टुकड़े कर...

ओडिशा में श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना प्रेमिका की लाश के ३१ टुकड़े कर दफनाया!

सामना संवाददाता / भुवनेश्वर 

शादी के लिए दबाव बनाना पड़ा महंगा, पांच बच्चों का बाप गिरफ्तार

कुछ महीने पहले मुंबई की रहनेवाली एक लड़की श्रद्धा वालकर की उसके प्रेमी ने बड़ी ही बेरहमी के साथ दिल्ली में हत्याकर दी था और शव के ३५ टुकड़े कर उसे फेंक दिया था। अब इसी से मिलती-जुलती एक घटना ओडिशा से सामने आई है, जहां एक युवती को प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। उसे ऐसी दर्दनाक मौत दी गई, जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि जिस शख्स से वो प्यार करती थी और उसके साथ अपनी सारी जिंदगी गुजारना चाहती थी, वो पहले से ही शादीशुदा था। इसके बावजूद युवक ने उसे अपने प्यार के जाल में फंसा रखा था। मामले के अनुसार, प्रेमिका प्रेमी पर शादी का दबाव बन रही थी, जिसके बाद प्रेमी ने छुटकारा पाने के लिए प्रेमिका की हत्या कर दी और उसके शरीर की ३१ टुकड़े कर जंगल में दफना दिया। आरोपी प्रेमी पांच बच्चों का बाप है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
क्या था मामला?

ये मामला ओडिशा के नबरंगपुर जिले का है। मृतक युवती (२२) के पिता ने बताया कि घटनावाले दिन उनकी बेटी घर से निकली थी। लेकिन काफी देर तक घर न लौटने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आसपास के इलाकों में उसकी तलाश शुरू की। हर जगह ढूंढने के बाद भी जब युवती का कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने पुलिस में युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पत्नी सहित आरोपी हुआ गिरफ्तार

इस सिलसिले में पुलिस ने आरोपी के साथ ही उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस को पति और पत्नी पर हत्या करने का शक है। पुलिस के मुताबिक, युवती अपने प्रेमी के घर गई थी और उससे शादी करने का दबाव बना रही थी, जिसके बाद प्रेमी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर युवती को मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी है।

पुलिस को टुकड़ों में मिली लाश 

इस बारे में रायघर के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) आदित्य सेन ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामले की तफ्तीश शुरू की गई। इसके बाद नबरंगपुर जिले के ही एक जंगल से युवती का शव बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि युवती को कितनी दर्दनाक मौत दी गई इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसके शव के ३१ हिस्से किए गए थे, जिन्हें जमीन के अंदर दफना दिया गया था। पुलिस की तफ्तीश में शरीर के टुकड़ों को बरामद किया गया है।

अन्य समाचार