मुख्यपृष्ठनए समाचार१९ दिसंबर को `इंडिया' गठबंधन की बैठक... दिल्ली में मिलेंगे दिग्गज

१९ दिसंबर को `इंडिया’ गठबंधन की बैठक… दिल्ली में मिलेंगे दिग्गज

-सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

सामना संवाददाता / मुंबई

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की अगली बैठक १९ दिसंबर को दिल्ली में होगी, जिसमें सीट बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन ़की पार्टियों के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार १९ दिसंबर २०२३ को दोपहर बाद तीन बजे नई दिल्ली में होगी। पहले यह बैठक ६ दिसंबर को होनेवाली थी, लेकिन कई नेताओं के न पहुंच पाने की स्थिति में इसे टाल दिया गया था। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक में सभी विपक्षी दल हिस्सा ले सकते हैं।
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इस बैठक को अहम माना जा रहा है, क्योंकि अब तक सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर आम राय नहीं बन पाई है, जिस पर चर्चा होने की उम्मीद है। खबर आ रही है कि बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी लेकिन संयोजक अभी तय नहीं होगा। अभी गठबंधन का फोकस आपसी तालमेल पर रहेगा। चेहरा बाद में तय होगा।
जयराम रमेश ने दी है जानकारी
कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की पार्टियों की चौथी बैठक राष्ट्रीय राजधानी में १९ दिसंबर को दोपहर ३ बजे होगी।’ बता दें कि विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक जून महीने में पटना में हुई थी। उसके बाद दूसरी बैठक जुलाई में बंगलुरु में, तो तीसरी बैठक ३१ अगस्त-एक सितंबर को मुंबई में हुई थी। विपक्षी गठबंधन का नाम बंगलुरु की बैठक में तय हुआ था।

अन्य समाचार

कविता