मुख्यपृष्ठटॉप समाचारमुंबई में इंडिया की बैठक! ... शिवसेना करेगी मेजबानी

मुंबई में इंडिया की बैठक! … शिवसेना करेगी मेजबानी

सामना संवाददाता / मुंबई
केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ ‘इंडिया’ एकजुट हो गया है। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की तीसरी महत्वपूर्ण दो दिवसीय बैठक आगामी ३१ अगस्त को मुंबई में आयोजित की गई है। इस बैठक की मेजबानी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) करने जा रही है। इस बात की जानकारी शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने दी।

भाजपा के विरोध में देशभर में बनाए जा रहे विरोधी दलों की इंडिया आघाड़ी की आगामी महत्वपूर्ण बैठक मुंबई में होगी। ३१ अगस्त से १ सितंबर ऐसे २ दिन यह बैठक चलेगी। इस बैठक के लिए मेजबानी का पद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के पास है।
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के नेता और सांसद संजय राऊत ने इस संदर्भ में जानकारी दी। इस बैठक के मद्देनजर कल महाविकास आघाड़ी के प्रमुख नेताओं की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार भी उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए संजय राऊत ने कहा, `पटना, बंगलुरु के बाद ३१ अगस्त और १ सितंबर को मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में `इंडिया’ की बैठक होगी। बैठक ३१ तारीख की शाम को शुरू होगी और १ तारीख को भी जारी रहेगी। उद्धव ठाकरे ने ३१ तारीख को सभी आमंत्रित लोगों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया है। १ तारीख को सुबह १०.३० बजे बैठक शुरू होगी। बैठक दोपहर ३ बजे तक होगी और उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।
मुंबई में होने वाली बैठक की मेजबानी शिवसेना करेगी। हर किसी की कुछ जिम्मेदारियां होती हैं, जिन्हें कल आवंटित किया गया। मुंबई के वर्ली स्थित नेहरू सेंटर में आयोजित महाविकास आघाड़ी की बैठक में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की ओर से पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, नेता संजय राऊत, सुभाष देसाई और सांसद अनिल देसाई उपस्थित थे। इसके साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार, सांसद सुप्रिया सुले, प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील और कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोरात, नाना पटोले, विजय वडेट्टीवार, पृथ्वीराज चव्हाण और अशोक चव्हाण उपस्थित थे।

अन्य समाचार