मुख्यपृष्ठखेल सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम 

 सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन बर्मिंगम में हो रहा है। इसके छठे दिन भारतीय महिला हॉकी टीम ने कनाडा को हरा दिया। इस मैच में हिंदुस्थान ने 3-2 से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में पहले ही क्वार्टर से बढ़त बना ली थी। टीम ने पहले और दूसरे क्वार्टर में एक-एक गोल किए। जबकि दूसरे क्वार्टर में कनाडा ने भी एक गोल किया। इसके बाद कनाडा ने तीसरे क्वार्टर में गोल कर हिंदुस्थान की बराबरी कर ली। लेकिन टीम इंडिया ने आखिरी क्वार्टर में गोल करते हुए मैच जीत लिया।

टीम इंडिया ने पहले क्वार्टर में एक गोल कर बढ़त बना ली और इसे लगातार बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की। हिंदुस्थान के लिए नवनीत, सलीमा टेटे और लालरेम्सियामी ने एक-एक गोल किए। भारतीय टीम ने कनाडा के खिलाफ आक्रामक खेल दिखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अहम बात यह है कि भारतीय टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है.

बर्मिंघम में जारी कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में  हिंदुस्थान को 14वां मेडल लवप्रीत सिंह ने जिताया है। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मुक्केबाजी में नीतू सिंह और मोहम्मद हुसामुद्दीन अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है और CWG 2022 में हिंदुस्थान के दो और पदक पक्के कर दिए हैं। हिंदुस्थान ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब तक 14 पदक जीत लिए हैं, जिनमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। उम्मीद की जा रही है कि टूर्नामेंट के छठे दिन हिंदुस्थान के पदकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। कई खिलाड़ियों के पास आज भारत को पदक दिलाने का मौका है।

अन्य समाचार