मुख्यपृष्ठखबरेंलंबे वीकेंड पर जाने की सोच रहे हैं भारतीय ....दुबई, बैंकॉक की...

लंबे वीकेंड पर जाने की सोच रहे हैं भारतीय ….दुबई, बैंकॉक की बना रहे हैं प्लानिंग

ट्रैवेल्स सर्च इंजन कायक में हुआ खुलासा
सामना संवाददाता / मुंबई
गणतंत्र दिवस पर लंबी छुट्टी का अवसर आ रहा है। ऐसे में इस दौरान भारतीय कहीं लंबे घूमने जाने की सोच रहे हैं। ट्रैवेल्स सर्च इंजन कायक में यह जानकारी सामने आई है कि भारतीय लंबे वीकेंड पर जाने के लिए दुबई, बैंकॉक और डोमेस्टिक टूरिज्म के लिए गोवा, मुंबई और नई दिल्ली की उड़ान भरने की प्लानिंग कर रहे हैं।
गणतंत्र दिवस पर लॉन्ग वीकेंड सर्च में प्राप्त जानकारी के अनुसार, घरेलू रिटर्न इकोनॉमी फ्लाइट की औसत कीमत लगभग १०,११३ रुपए (२०१९ से लगभग ४१ फीसदी ज्यादा है। लंबे ठहराव की इंटरनेशनल रिटर्न इकोनॉमी फ्लाइट की औसत कीमत लगभग ७३,५७६ रुपए (२०१९ से लगभग ३२ फीसदी ज्यादा) है। एशिया की ओर रिटर्न इकोनॉमी फ्लाइट की औसत कीमत लगभग २,८४६ रुपए (२०१९ से लगभग ३७ प्रतिशत ज्यादा) है। ३-४ स्टार डोमेस्टिक होटल में एक रात के लिए औसत कीमत लगभग ६,३०५ रुपए है।
दुनिया के प्रमुख ट्रैवेल्स सर्च इंजन कायक ने गणतंत्र दिवस पर लॉन्ग वीकेंड के लिए फ्लाइट सर्चेज में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी देखी है। २०१९ की इसी अवधि की तुलना में घरेलू फ्लाइट सर्चेज में लगभग १८५ प्रतिशत, एशिया की ओर उड़ानों के लिए करीब १२ प्रतिशत और लंबे ठहराव वाले इंटरनेशनल फ्लाइट सर्चेज में लगभग २४ प्रतिशत बढ़त हुई है।
कायक इंडिया कंट्री मैनेजर तरुण तहलियानी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के साथ आ रहे एक लंबे सप्ताहांत का वक्त यात्रा के लिए भारतीयों को बड़ा प्रेरित करता दिख रहा है और इस साल गणतंत्र दिवस के आस-पास घरेलू उड़ानों के लिए सर्चेज महामारी से पहले की समान अवधि की तुलना में १८५ प्रतिशत बढ़े हैं। हमारा डाटा इंटरनेशनल फ्लाइट सर्च के लिए भी लगभग २४ प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है, जिससे पता चलता है कि भारतीयों ने लंबे वीकेंड के लिए लंबी अवधि की यात्राएं भी चतुराई से चुनी हैं। इस अवधि के लिए भारतीय यात्रियों द्वारा सबसे ज्यादा सर्च किए गए गंतव्यों में गोवा, दुबई, नई दिल्ली, मुंबई और बैंकॉक शामिल हैं।

अन्य समाचार