मुख्यपृष्ठनए समाचारचुनाव खत्म होते ही फूटा महंगाई बम... और महंगे हुए एलपीजी सिलिंडर

चुनाव खत्म होते ही फूटा महंगाई बम… और महंगे हुए एलपीजी सिलिंडर

-होटल का खाना, नाश्ता होगा महंगा… लगातार सिलिंडर के दामों में बढ़ोतरी

योगेंद्र सिंह ठाकुर / पालघर

देश के ५ राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही सरकार का एक फिर महंगाई बम फूटा है। पहले से ही महंगाई की मार से झेल रही जनता को सरकार ने एक और झटका देते हुए फिर एलपीजी सिलिंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। ये बढ़ोतरी १९ किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलिंडर पर हुई है और इसके रेट में २१ रुपए प्रति सिलिंडर का इजाफा किया गया है। १ दिसंबर २०२३ से आपको राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलिंडर के लिए १,७९६.५० रुपए चुकाने होंगे, जबकि इससे पिछले महीने एलपीजी गैस के दाम १,७७५.५० रुपए प्रति सिलिंडर पर थे।
पिछले महीने १०० रुपए महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलिंडर
पिछले महीने की पहली तारीख यानी १ नवंबर को भी एलपीजी सिलिंडर के दाम में १०० रुपए से ज्यादा का इजाफा किया गया था। एलपीजी के ये दाम १९ किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलिंडर पर बढ़े थे। १ नवंबर को देश में गृहिणियों करवाचौथ का त्योहार मनाया गया था और इस त्योहारी दिन उनको महंगाई का झटका लगा था। एक अक्टूबर को एलपीजी १,७३१.५० रुपए पर थी, जबकि १ नवंबर को इसके रेट १०१.५० रुपए महंगे हुए थे और यह १,८३३ रुपए प्रति सिलिंडर हो गया था। इसके बाद १६ नवंबर को कमर्शियल गैस के दाम कम हुए थे और यह ५७.०५ रुपए सस्ता होकर १,७७५.५० रुपए पर आ गया था।
कमर्शियल गैस सिलिंडर महंगा होने से क्या होगा असर
कमर्शियल गैस सिलिंडर के महंगा होने का असर असर खाने-पीने की इंडस्ट्री और रेस्टोरेंट कारोबार पर ज्यादा दिखेगा। आम जनता के लिए बाहर खाना-पीना और महंगा होने वाला है और उनकी आउटिंग पर होने वाला बजट महंगा होगा।
कमर्शियल सिलिंडर के नए दाम क्या हैं
दिल्ली १,७९६.५० रुपए
कोलकाता १९०८.०० रुपए
मुंबई १७४९.०० रुपए
चेन्नई १९६८.५० रुपए

अन्य समाचार