मुख्यपृष्ठअपराधमासूम बच्ची को गला घोंटकर मार डाला... क्षत-विक्षत हालत में मिली लाश

मासूम बच्ची को गला घोंटकर मार डाला… क्षत-विक्षत हालत में मिली लाश

योगेंद्र सिंह ठाकुर / पालघर

पालघर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। वसई इलाके में पुलिस ने 8 साल की बच्ची का शव बरामद किया है। पुलिस को जब शव मिला, तब वो क्षत-विक्षत हालत में था।
जानकारी के मुताबिक, बच्ची की हत्या के आरोप में दो लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है, जिनमें से एक नाबालिग है। पुलिस के मुताबिक, बच्ची ने दोनों आरोपियों में से एक का मजाक उड़ाया था। मजाक से गुस्साए आरोपियों ने 8 साल की लड़की का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के 16 वर्षीय आरोपी शख्स को पुलिस ने बाल सुधार गृह भेज दिया है। साथ ही साथ सबूत मिटाने के आरोप में आरोपी के पिता को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
यह घटना एक दिसंबर को पेल्हार गांव की एक चॉल में हुई और तीन दिन बाद लड़की का शव बरामद होने के बाद अपराध सामने आया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को जालना जिले से लड़के को हत्या के आरोप में हिरासत में लिया और उसके पिता को पीड़िता के शव को ठिकाने लगाने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वसई तालुका के पेल्हार पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि आरोपी लड़का 16 साल का है।
क्षत-विक्षत मिला शव
एक अधिकारी ने कहा, “लड़की पिछले शुक्रवार को आइसक्रीम खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने के बाद लापता हो गई थी। उसके परिवार के सदस्यों ने बाद में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 4 दिसंबर को उसका अत्यधिक क्षत-विक्षत शव मिला। उसी चॉल के एक खाली कमरे में प्लास्टिक की थैली में भरा हुआ पाया गया।
इसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण), 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना) के तहत मामला दर्ज किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उसी चॉल का एक 16 वर्षीय लड़का शव मिलने के बाद से लापता है। उन्होंने कहा, “जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि किशोर लड़का अपराध में शामिल था और गहन जांच से पुष्टि हुई कि उसने ही लड़की की हत्या की थी।

अन्य समाचार