मुख्यपृष्ठअपराधतहकीकात : सीसीटीवी ने खोला कामवाली की साजिश का राज

तहकीकात : सीसीटीवी ने खोला कामवाली की साजिश का राज

नागमणि पांडेय
एक वृद्ध महिला ने जिस कामवाली बाई को अपनी सुविधा के लिए घर काम के लिए रखा और अपने बेटों से अधिक मान सम्मान दिया, उसी कामवाली बाई ने वृद्धा के जेवरात और महंगे सामान के लिए वृद्धा की हत्या कर दी। उसने जेवरात को पाने के लिए अपने ७१ वर्षीय प्रेमी और बेटे के साथ मिलकर वृद्ध महिला की हत्या की साजिश रच डाली, लेकिन सोसायटी में लगे सीसीटीवी वैâमरे ने कामवाली की साजिश की पोल खोल कर रख दी।
२० अप्रैल २०२३ की सुबह करीब ७ बजे मलाड पुलिस को सूचना मिली कि मलाड वेस्ट ओर्लेम चर्च के पास न्यू लाइफ बिल्डिंग के बाथरूम में मेरी डीकोस्टा (६९) पानी से भरी बाल्टी में डूब गई है। मलाड पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शताब्दी अस्पताल भेज दिया। इसके साथ ही एडीआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। न्यू लाइफ सोसायटी में अपने पोते के साथ रहनेवाली वृद्धा के मामले में  जांच के दौरान वृद्धा के पोते ने पुलिस को बताया कि महिला की सोने की चेन, स्मार्ट वॉच और मोबाइल फोन घर से चोरी हो गया, इससे पुलिस का संदेह और बढ़ गया।
सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध
पुलिस ने सोसायटी में लगा सीसीटीवी चेक किया तो एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा जो सिर पर टोपी और मास्क लगाकर बिल्डिंग में जाते नजर आया। पुलिस ने घर में काम करने वाली महिला व उसके बेटे से बात की तो महिला ने अपनी पहचान बताने से इनकार कर दिया। मलाड पुलिस के एक तकनीकी विश्लेषण से पता चला कि संदिग्ध घर में काम करने वाली महिला का प्रेमी है। जिसके बाद मलाड पुलिस ने मलाड मालवानी गेट नंबर ७ से नौकरानी और उसके बेटे को गिरफ्तार किया और उसके प्रेमी को वसई से धर दबोचा। तीनों से पूछताछ किए जाने पर खुलासा हुआ कि घर में रखे जेवरात और कीमती सामान चोरी करने के लिए वृद्धा की हत्या करने के बाद उसे बाथरूम में ले गए और आत्महत्या दिखाने के लिए बड़ी बाल्टी में पानी भरने के बाद डाल दिया, ताकि लोगों को लगे कि महिला की मौत बाथरूम में गिरने से हुई है। आखिरकार पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज और कुछ गवाहों के बयान दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट के माध्यम से अब कोर्ट में सुनवाई शुरू है। जल्द ही इस पर आखिरी पैâसला आनेवाला है। तब तक तीनों हत्यारे सलाखों के पीछे अपने गुनाहों की सजा काट रहे हैं।

अन्य समाचार